बिज़नेस

2 साल फ्री इंटरनेट बांटने के बाद मुकेश अंबानी ने साल भर चलने वाले Reliance Jio रिचार्ज प्लान पर किया बदलाव, जानिए!

2 साल फ्री इंटरनेट बांटने के बाद मुकेश अंबानी ने साल भर चलने वाले Reliance Jio रिचार्ज प्लान पर किया बदलाव, जानिए!
x

रिलायंस जियो 

Reliance Jio देश का सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है. हाल ही में जियो ने अपने सालभर के प्लान में बदलाव किया है.

जियो देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है. बता दे की हाल ही में एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन-आइडिया ने अपने प्रीपेड रिचार्ज प्लान महंगे कर दिए हैं. लेकिन रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अभी तक कोई भी प्लान में बढ़ोतरी नहीं है. 2 साल तक फ्री इंटरनेट देने वाले अनिल अंबानी ने एक बार ग्राहको को साल भर वाले प्लान के बारे में जानकारी दी है. आज हम आपको रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के साल भर चलने वाले रिचार्ज प्लान के बारे में बता रहे हैं.

2399 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो (Reliance Jio) का साल भर तक चलने वाला एक प्लान 2,399 रुपये का है. इस प्लान में 365 दिन की वैलिडिटी मिलती है. प्लान में हर दिन 2GB डेटा दिया जाता है. यानी, प्लान में टोटल 730GB डेटा मिलता है. जियो के इस प्लान में फ्री कॉलिंग के साथ हर दिन 100 SMS भेजने की सुविधा मिलती है. साथ ही, जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है.

2999 रुपये वाला प्लान

एयरटेल के 2,999 रुपये वाले प्लान की वैलिडिटी 365 दिन की है. एयरटेल का यह प्लान जियो के प्लान के मुकाबले 600 रुपये महंगा है. एयरटेल के इस प्लान में हर दिन 2GB डेटा दिया जाता है. यानी, प्लान में टोटल 730GB डेटा मिलता है. प्लान में फ्री कॉलिंग के साथ हर दिन 100 SMS भेजने की सुविधा मिलती है.

2899 रुपये वाला प्लान

वोडाफोन-आइडिया का एक सालाना प्लान 2899 रुपये का है. वोडा-आइडिया यह प्लान, जियो के प्लान के मुकाबले 500 रुपये महंगा है. इस प्लान में यूजर्स को 365 दिन की वैलिडिटी मिलती है. प्लान में यूजर्स को हर दिन 1.5GB डेटा मिलता है. यानी, प्लान में टोटल 547.5 GB डेटा मिलता है। प्लान में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा मिलता है.

साथ ही, हर दिन 100 SMS भेजने की सुविधा मिलती है. वोडा-आइडिया के इस प्लान में Binge All Night का फायदा मिलता है. यानी, रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक आप कितना भी डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं. प्लान में वीकेंड डेटा रोलओवर का भी बेनेफिट है.

Next Story