बिज़नेस

अदार पूनावाला की कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंडिया के साथ 1 करोड़ रुपए की ठगी, मास्टरमाइंड फरार

अदार पूनावाला की कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंडिया के साथ 1 करोड़ रुपए की ठगी, मास्टरमाइंड फरार
x
Serum Institute of India 1 crore Scam: सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ़ इंडिया को एक करोड़ का चूना लगा

Serum Institute of India: अदार पूनावाला की कंपनी और देश को कोरोना वैक्सीन देने वाली फर्म सीरम इंस्टीट्यूट के साथ एक करोड़ रुपए का खेल हो गया. और ये खेल खुद कंपनी के सीईओ Adar Poonawala के नाम पर हुआ. ठगों ने व्हाट्सएप से मैनेजमेंट को मैसेज भेजा और 1 करोड़ रुपये से ज्यादा ट्रांसफर करा लिया।

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंडिया के साथ एक करोड़ रुपए की ठगी

दरअसल ये मामला सितंबर महीने का है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंडिया से ठगी करने वालों ने एक करोड़ रुपए का चूना लगाया था. ठगों ने खुद को कंपनी का सीईओ बताते हुए एक करोड़ रुपए का खेल किया था.

शातिर ठगों ने CEO अदार पूनावाला की फोटो व्हाट्सएप डीपी पर लगाकर प्रबंधन से पैसों की मांग की थी. सीईओ की फोटो लगे व्हाट्सएप से आए मैसेज को देख पैसे भी हड़बड़ी में 1,01,01,554 रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर भी कर दिए गए. ठगों ने एक करोड़ रुपए ऑनलाइन चुराने के लिए बड़ा आसान तरीका अपनाया था.

धोखाधड़ी करने वाले पकड़े भी गए

पुलिस की रिपोर्ट में कहा गया है कि इन ठगों ने कंपनी का CEO बनकर अलग-अलग खातों में रकम मांगी थी. पुणे पुलिस ने ऐसे 8 खातों की पहचान की थी. ANI के मुताबिक पुलिस ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंडिया से एक करोड़ रुपए ठगने वालों को गिरफ्तार भी कर लिया है.

इन लोगों को अलग-अलग शहरों से गिरफ्तार किया गया है. लेकिन इस ठगी का मास्टरमाइंड अभी फरार चल रहा है. पुलिस ने इन 8 खातों के अलावा अन्य 40 खाते भी अपने कस्टडी में ले लिए हैं. जिनमे जमा 13 लाख रुपए को फ्रीज कर दिया गया है.

Next Story