बिज़नेस

हिंडनबर्ग से जंग: अडाणी ने सबसे महंगी लॉ फर्म Wachtell को हायर किया, Twitter की भी मदद की थी; अब हिंडनबर्ग से कानूनी लड़ाई लड़ेगा अडाणी ग्रुप

हिंडनबर्ग से जंग: अडाणी ने सबसे महंगी लॉ फर्म Wachtell को हायर किया, Twitter की भी मदद की थी; अब हिंडनबर्ग से कानूनी लड़ाई लड़ेगा अडाणी ग्रुप
x
अडाणी ग्रुप ने हिंडनबर्ग के खिलाफ कानूनी जंग के लिए तैयारी कर ली है. इसके लिए सबसे महंगी लॉ फर्म वॉचटेल को हायर किया है. अमेरिकन लीगल फर्म के अलावा लिप्टन, रोसेन और काट्ज के वरिष्ठ अधिवक्ता भी हिंडनबर्ग के खिलाफ अडाणी ग्रुप के साथ आ गए हैं.

अडाणी ग्रुप ने हिंडनबर्ग के खिलाफ कानूनी जंग के लिए तैयारी कर ली है. इसके लिए सबसे महंगी लॉ फर्म वॉचटेल (Wachtell) को हायर किया है. अमेरिकन लीगल फर्म के अलावा लिप्टन, रोसेन और काट्ज के वरिष्ठ अधिवक्ता भी हिंडनबर्ग के खिलाफ अडाणी ग्रुप के साथ आ गए हैं.

बता दें 24 जनवरी को हिंडनबर्ग फर्म की एक रिपोर्ट के चलते अडाणी ग्रुप की कंपनियों को अच्छा ख़ासा नुकसान हुआ है. इस मामले पर अडाणी ग्रुप की छवि भी दांव पर लगी है साथ ही कंपनियों के शेयर धड़ाम से गिर गए हैं. सिर्फ इतना ही नहीं भारतीय अरबपति जो दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए थें, रिपोर्ट से उनका साम्राज्य ऐसे हिला की ग्रुप का करीब आधा मार्केट कैप (Adani Group MCap) ही साफ हो गया.

हिंडनबर्ग एक रिसर्च फर्म है, जिसने अडाणी ग्रुप पर अकाउंटिंग फ्रॉ़ड और स्टॉक मैन्युपुलेशन करने समेत कुछ अन्य आरोप भी लगाए थे. हांलाकि अडाणी ग्रुप ने रिसर्च फर्म के आरोपों का खंडन किया था. लेकिन अब मामला कहीं ज्यादा आगे बढ़ गया है. इस मामले को लेकर लोकसभा और राज्यसभा में विपक्षी नेताओं ने सरकार को घेरा और पीएम मोदी को भी अदाणी के साथ घसीट लिया.

अडाणी ग्रुप और हिंडनबर्ग के बीच मीडिया के जरिए तकरार बढ़ी और दोनों ही अपने अपने दावों पर अडिग रहे. इस बीच हिंडनबर्ग ने अडाणी समूह को अमेरिकी कोर्ट में केस करने की चुनौती दी थी जिसे अब अडाणी ग्रुप ने लगता है कि स्वीकार कर लिया है. अडाणी ग्रुप की ओर से रिपोर्ट के तुरंत बाद ही यह कह दिया गया था कि वह इस बारे में कानूनी कार्रवाई के लिए विचार कर रही है.

हिंडनबर्ग के खिलाफ उतरेगी वॉचटेल की लॉ टीम

रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग के खिलाफ अडानी ग्रुप ने अमेरिकी लॉ फर्म वॉचटेल को हायर किया है. इस लॉ फर्म ने एलन मस्क के खिलाफ ट्विटर की भी कानूनी मदद की थी. अब अडानी ग्रुप इसी लॉ फर्म के जरिए हिंडनबर्ग से कानूनी जंग लड़ने का मन बना रहा है. वचटेल

Next Story