बिज़नेस

Ambuja Cement की हिस्सेदारी बेचकर 3000 करोड़ का कर्ज चुकाएगा Adani Group!

Ambuja Cement की हिस्सेदारी बेचकर 3000 करोड़ का कर्ज चुकाएगा Adani Group!
x
Adani Group बैंकों से लिए कर्ज को चुकता करने के लिए अम्बुजा सीमेंट से अपनी 4.5% हिस्सेदारी बेच देगा

Adani Ambuja Cement News: Hindenburg Report आने के बाद गौतम अडानी सहित उनके निवेशक मुश्किलों में पड़े हैं. अडानी पर स्टॉक मेनिपुलेशन का आरोप है, अडानी पर ऐसे आरोप लगने के बाद Adani Group के सभी शेयर्स धड़ाम से नीचे गिर गए जिसके बाद उन बैंकों ने भी दबाव बनाना शुरू कर दिया जिनसे अडानी ने कर्ज लिए हैं. अब बताया गया है कि कर्ज चुकता करने के लिए अडानी ग्रुप ने अम्बुजा सीमेंट से अपने शेयर बेचने का फैसला किया है. बता दें कि पिछले साल की Adani ने Ambuja Cement को पिछले साल की खरीद लिया था.

पिछले साल Adani Group का हिस्सा बनी Ambuja Cement अब अडानी के कर्ज को चुकाने के काम आएगी। Adani Grup अम्बुजा सीमेंट के 4.5% शेयर्स बेचकर 3000 करोड़ रुपए जुटाने का प्रयास कर रहा है. इसके लिए अंबुजा सीमेंट की प्रमोटर्स अडाणी फैमिली स्पेशल पर्पस व्हीकल्स ने लेंडर्स से संभावित शेयर बेचने के लिए इजाजत मांगी है।

बता दें कि पिछले साल सितंबर में Ambuja और ACC में होलिस्म ग्रुप की पूरी हिस्सेदारी अडानी ग्रुप ने खरीद ली थी. दोनों सौदों के लिए अडानी ग्रुप ने 10.5 अरब डॉलर दिए थे. होल्सिम ने अंबुजा सीमेंट्स लिमिटेड में अपनी 63.19% और एसीसी में 54.53% हिस्सेदारी अडानी ग्रुप को बेची थी।

अडानी ने अबतक कितना बैंक लोन चुकाया

बता दें कि अडानी ने निर्धारित समय से पहले बैंकों का कर्ज चुकता किया है. अडानी ग्रुप ने 7374 करोड़ रुपए का लोन समय से पहले लौटाया है. अडाणी ग्रुप अपनी क्रेडिट प्रोफाइल से जुड़ी चिंताओं को कम कर निवेशकों का भरोसा फिर से जीतने की कोशिश कर रहा है। अब अडानी Ambuja Cement की हिस्सेदारी बेचकर कर्ज चुका रहा है.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story