बिज़नेस

अगले हफ्ते एक्शन दिख सकता है इन कंपनियों के शेयरों पर

अगले हफ्ते एक्शन दिख सकता है इन कंपनियों के शेयरों पर
x
जो निवेशक बाजार में नए निवेश की तलाश करते हैं उनकी नजर अक्सर कंपनियों के नतीजों पर रहती है. कंपनियों के स्टॉक्स में आगामी सप्ताह में एक्शन दिख सकता है

जो निवेशक बाजार में नए निवेश की तलाश करते हैं उनकी नजर अक्सर कंपनियों के नतीजों पर रहती है. आपको बता दें कि कंपनियों के स्टॉक्स उसी तरह प्रदर्शन करते हैं जिस तरह के कंपनी के रिजल्ट होते है. ऐसी स्थिति में 31 जनवरी को आए कई कंपनियों के स्टॉक्स में आगामी सप्ताह में एक्शन दिख सकता है. आपको बता दे कि बीते शुक्रवार को बहुत सी कंपनियों ने अपने दिसंबर तिमाही (Q3 Results) के रिजल्ट प्रस्तुत किये हैं. इन कंपनियों में शामिल हैं चंबल फर्टिलाइजर, वेदांता, और सेंचुरी प्लाइबोर्ड.

कंपनियों ने कितना कमाया मुनाफा (How much profit did the companies make)

• मुनाफे की बात करें तो वेदांता कंपनी का नेट प्रॉफ़िट पिछले वर्ष की अपेक्षा 27 % से अधिक हुआ है.

• वहीं दूसरी तरफ चंबल फर्टिलाइजर की बात करे तो इस कंपनी का मुनाफा पिछले वर्ष की अपेक्षा 8 प्रतिशत कम रहा है। कंपनी की रेवेन्यू ग्रोथ काफी अच्छी रही है.

• सबसे बेहतर प्रदर्शन की बात करे तो वो है सेंचुरी प्लाइबोर्ड की. दिसंबर तिमाही में इस कंपनी का प्रॉफ़िट पिछले वर्ष की अपेक्षा 42% से ज्यादा हो चुका है.

आइए देखते हैं कंपनी की रिपोर्ट

सेंचुरी प्लाईबोर्ड्स (
Century Plyboards)

सेंचुरी प्लाईबोर्ड्स कंपनी की तरफ से बीते शुक्रवार को ये बताया गया कि दिसंबर 2021 को खत्म हुई तीसरी तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफ़िट 42.7 % से बढ़कर 93.89 करोड़ रुपये हो चुका है. कंपनी के अनुसार पिछले साल की इसी तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ था 65.79 करोड़ रुपये. अक्टूबर-दिसंबर 2021 में कंपनी की परिचालन आय में इजाफा हुआ जिसके फलस्वरूप ये 29.5 प्रतिशत बढ़कर 854.79 करोड़ रुपये हो गयी.

वेदांता (Vedanta)

वेदांता द्वारा जारी किये गए रिपोर्ट के मुताबिक इस कंपनी का प्रॉफ़िट लगभग 5354 करोड़ रुपये हुआ. एक वर्ष पूर्व की बात करे तो ये आंकड़ा 4224 करोड़ रुपये के लेवल पर था. पिछली तिमाही में कंपनी का प्रॉफ़िट था 5812 करोड़ रुपये. बात करे कंपनी के कंसोलिडेटेड रेवेन्यू की तो ये 33697 करोड़ रुपये रहा है जो कि एक साल पहले की अपेक्षा करीब 50 प्रतिशत ज्यादा है.

चंबल फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स (Chambal Fertilizers And Chemicals)

कंपनी द्वारा शुक्रवार को जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक दिसंबर 2021 को खत्म हुई तिमाही में कंपनी के शुद्ध लाभ में आठ प्रतिशत की गिरावट हुई जो गिरकर 435.17 करोड़ रुपये रह गया. एक साल पहले कंपनी का शुद्ध लाभ 470.75 करोड़ रुपये था.

Next Story