बिज़नेस

9 Watt Led Bulb Big Alert 2023: रात को भी कर देंगे दिन की तरह रोशन ये बल्ब, 90% होगी बिजली की बचत

9 Watt Led Bulb Big Alert 2023: रात को भी कर देंगे दिन की तरह रोशन ये बल्ब, 90% होगी बिजली की बचत
x
9 Watt Led Bulb: बाजार में इन दिनों ऐसे ऐसे एलईडी बल्ब आ चुके हैं जो बिजली जाने के बाद भी जलते हैं। यह बल्ब लाइट रहते समय भी जलते हैं और चार्ज भी हो जाते हैं।

9 Watt Led Bulb: बाजार में इन दिनों ऐसे ऐसे एलईडी बल्ब आ चुके हैं जो बिजली जाने के बाद भी जलते हैं। यह बल्ब लाइट रहते समय भी जलते हैं और चार्ज भी हो जाते हैं। इस तरह के बल्ब आज कई कंपनियां बना रही हैं। बचत करने के साथ ही रात के समय दिन जैसे उजाला फैलाते हैं। इस बल्ब की खासियत यह है कि इन्हें कहीं भी लगाया जा सकता है। यह सामान्य होल्डर पर बड़े आसानी के साथ फिट हो जाते हैं।

कहीं भी लगा सकते हैं बल्ब

इस बल्ब को बैडरूम, लिविंग रूम, डाइनिंग रूम, बाथरूम तथा सीढ़ियों आदमी भी लगाया जा सकता है। बल्ब लगाने पर पर्याप्त रोशनी होती है। छोटे कमरों के लिए कम वाट के बल्ब लगाए जा सकते हैं वह भी बाजार में मिलते हैं। आइए कुछ इसी तरह के बल्बों के बारे में जानकारी प्राप्त करें।

कई कंपनियां दे रही इस तरह के बल्ब

एवरेडी का 9 वाट का शानदार क्वालिटी के साथ सफेद रोशनी देने वाला एलईडी बल्ब इन दिनों बाजार में मिल रहा है। जिसमें बिल्ट बैटरी लगी हुई है। एक बार चार्ज होने के बाद या कई घंटों तक जाने के बाद भी रोशनी फैलाता है।

इसी तरह बताया गया है कि सिसका नामक कंपनी भी 9 वाट का एलईडी कूल डे लाइट बल्ब बाजार में मिल रहा है। यह 9 वाट का बल्ब बिजली बचत करने में माहिर है। इसके संबंध में कहा गया है कि यह कम बिजली खाने के साथ ही अन्य बल्बों की अपेक्षा ज्यादा दिनों तक काम करता है।

विप्रो 9 वाट एलइडी वार्म बल्ब शानदार क्वालिटी के साथ मिल रहा है। यह 9 वाट का एलईडी बल्ब 15 वाट के सीएफएल के बराबर रोशनी देता है। कई दमदार क्वालिटी के साथ यह बाजार में लोगों का चहेता बना हुआ है। यह जलते हुए चार्ज होता है और बिजली जाने के बाद पर्याप्त रोशनी देता है।

Next Story