बिज़नेस

इस सिक्के के बदले मिल रहे 9 लाख, जानिए कैसे?

इस सिक्के के बदले मिल रहे 9 लाख, जानिए कैसे?
x
इन दिनों पुराने सिक्के और नोट को लेकर तेजी से खबर चल रही है.

नई दिल्ली: इन दिनों पुराने सिक्के और नोट को लेकर तेजी से खबर चल रही है. इन दिनों नोट और सिक्के बेहद कीमती होते हैं, जिनके कलेक्शन के बाद में मोटी रकम मिल सकती है. कई वेबसाइट पर इन सिक्कों और नोट्स के लाखों रुपए तक मिल सकते हैं।

हम जिस सिक्के की बात कर रहे है वो सिक्का 1918 का है. जॉर्ज वी किंग एम्परर 1918 के एक रुपए के ब्रिटिश कॉइन की कीमत 9 लाख रुपए तक लगाई गई है.

इस सिक्के को ई-कॉमर्स साइट Quickr पर ये सिक्के बेचे जा रहे हैं. हालांकि ये सेलर और बायर के बीच हे कि वे किस कीमत पर राजी होते हैं, लेकिन कहना गलत नहीं होगा कि इन सिक्कों की काफी डिमांड है, जिसके लाखों रुपए तक मिल सकते हैं. तो यदि आपके पास 10-15 सिक्के भी हों तो रातोंरात करोड़पति बन सकते हैं.

ई-कॉमर्स साइट Quickr पर महारानी विक्टोरिया के साल 1862 के सिक्के बिक रहे हैं.इस वेबसाइट पर ये सिक्के 1.5 लाख रुपये तक में बिक रहे हैं. साल 1862 में बना एक रुपये का चांदी का सिक्का दुर्लभ सिक्कों की श्रेणी में आता है. इससे आप 1.5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. EBay, कोइनबाजार, इंडियन ओल्ड कॉइन और क्लिक इंडिया जैसी साइट्स इन नोटों की तलाश कर रहे हैं और बाकयदा बोली भी लगाते हैं.

Next Story