बिज़नेस

8th Pay Commission Big Alert 2023: 8th Pay Commission पर आया Latest Update, इस दिन होगा लागू, तुरंत ध्यान दे

8th Pay Commission Big Alert 2023: 8th Pay Commission पर आया Latest Update, इस दिन होगा लागू, तुरंत ध्यान दे
x
8th Pay Commission Latest Update: केंद्रीय कर्मचारियों (Central government employees) के लिए केंद्र सरकार बड़ा ऐलान करती रहती है.

8th Pay Commission Big Alert 2023, 8th Pay Commission Update: केंद्रीय कर्मचारियों (Central government employees) के लिए केंद्र सरकार बड़ा ऐलान करती रहती है. एक बार फिर केंद्र सरकार ने कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में इजाफा (DA Hike) कर दिया है. जिसके बाद कर्मचारियों के वेतन में बढ़त्तरी हो गई है. अब हाल ही में केंद्र सरकार की तरफ से 8वें वेतन आयोग (8th Pay Commission update) पर Latest Update सामने आई है. मिली जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार (Central Government) ने ऐलान किया है की वो जल्द ही नए वेतन आयोग का गठन कर सकती है.

जानकारी के मुताबिक साल 2024 में 8वें वेतन आयोग (8th Pay Commission update) के तहत कर्मचारियों के वेतन में बढ़त्तरी होने लगेगी. आपको बता दे की पूरे देश के कई राज्यों में कर्मचारी यूनियन की तरफ से 8वें वेतन आयोग (8th Pay Commission update) को लेकर आंदोलन चल रहा है. ऐसे में ये खबर अब केंद्र सरकार के कान तक पहुंच चुकी है. ऐसे में माना जा रहा है की केंद्र सरकार जल्द ही कर्मचारियों को गुड न्यूज़ दे सकती है.

8th Pay Commission कितनी बढ़ी थी कर्मचारियों की सैलरी (Fitment Factor)

फिटमेंट फैक्टर - 3.68 गुना संभव

सैलरी में इजाफा - 44.44%

मिनिमम सैलरी - 26000 रुपये संभव हो सकती है

सूत्रों के मुताबिक मिल रही खबर के अनुसार केंद्र सरकार 8th Pay Commission का गठन 2024 के आखिर तक कर सकती है. वही 2026 में इसको पूर्ण रूपेण लागू कर दिया जायेगा. अगर ऐसा होता है केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी में सबसे बड़ा इजाफा होगा.


Next Story