बिज़नेस

8 Banks License Cancelled List Big Alert April 2023: 8 बैंकों का लाइसेंस निरस्त, लिस्ट हुई जारी, फटाफट देखे कहीं आपका इन बैंक में Account तो नहीं...

8 Banks License Cancelled List Big Alert April 2023: 8 बैंकों का लाइसेंस निरस्त, लिस्ट हुई जारी, फटाफट देखे कहीं आपका इन बैंक में Account तो नहीं...
x
8 Banks License Cancelled List Big Alert April 2023: RBI की तरफ से लापरवाही के चलते कई बैंको ने अपने लाइसेंस निरस्त करवा दिए है.

8 Banks License Cancelled List Big Alert April 2023, Reserve Bank of India cooperative banks license: RBI की तरफ से लापरवाही के चलते कई बैंको ने अपने लाइसेंस निरस्त करवा दिए है. को-ऑपरेट‍िव बैंक में यदि आपका भी खता है तो ये खबर आपके लिए है. RBI पिछले कई सालो से कई बड़े बैंको के ऊपर बड़ी करवाई कर रहा है. आरबीआई (RBI) ने कुछ बैंकों के लाइसेंस अभी हाल ही में निरस्त कर दिया है. RBI ने इन बैंको का लाइसेंस के साथ तगड़ा जुर्माना भी लगाया है.

व‍ित्‍तीय वर्ष 2022-23 के खत्म होते ही आरबीआई (RBI) की तरफ से 31 मार्च को 8 को-ऑपरेट‍िव बैंकों के लाइसेंस रद्द क‍िए गए हैं. यही नहीं इन बैंको के ऊपर 114 बार पेनाल्‍टी भी लगाई गई है. को-ऑपरेट‍िव बैंकों के अनियमिताओं के चलते इनके ऊपर RBI ने जुर्माना लगाया है.

RBI Bank ने न‍ियमों में लापरवाही बरतने वाले सहकारी बैंकों पर सख्‍ती करना शुरू कर द‍िया है. बीते एक साल में आठ बैंकों के परम‍िट रद्द क‍िए गए हैं. आइए जानते हैं आरबीआई की तरफ से क‍िन बैंकों के परम‍िट रद्द क‍िए गए?

इन बैंकों के लाइनसेंस हुए रद्द

1. मुधोल को-ऑपरेट‍िव बैंक

2. म‍िलथ को-ऑपरेट‍िव बैंक

3. श्री आनंद को-ऑपरेट‍िव बैंक

4. रुपी को-ऑपरेट‍िव बैंक

5. डेक्‍कन अर्बन को-ऑपरेट‍िव बैंक

6. लक्ष्‍मी को-ऑपरेट‍िव बैंक

7. सेवा व‍िकास को-ऑपरेट‍िव बैंक

8. बाबाजी दाते मह‍िला अर्बन बैंक


Next Story