बिज़नेस

7th Pay Commission DA Hike In Hindi 2023: DA में इजाफा, March में मिलेंगे ₹90,000

7th Pay Commission DA Hike In Hindi 2023: DA में इजाफा, March में मिलेंगे ₹90,000
x
7th Pay Commission Latest Update 2023: केंद्रीय कर्मचारियों (Central Government Employees) के लिए बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है.

7th Pay Commission DA Hike In Hindi 2023: केंद्रीय कर्मचारियों (Central Government Employees) के लिए बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है. होली के त्यौहार के बाद अब बड़ी मौज का समय आ गया है. दरअसल जो केंद्रीय कर्मचारी बढ़ी हुई सैलरी की मनोकामना कर रहे थे उनके अकाउंट में जल्द ही मोटी रकम आने वाली है. लाखों कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए ये बेहद बड़ी खुशखबरी है.

बता दे की सूत्रों के मुताबिक खबर पक्की हो गई है की केंद्र सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी (DA Hike) करते हुए DA 38 फीसदी से बढ़कर 42 फीसदी करने का फैसला कर दिया है. बहरहाल अभी तक ऐलान नहीं किया गया है.

DA में इजाफा होने के बाद में कर्मचारियों के ग्रॉस सैलरी में करीब 10800 रुपये का इजाफा हो सकता है. वही सालाना सैलरी में 90,000 रुपये या फिर इससे भी ज्यादा का इजाफा हो सकता है.

पेंशनर्स के डीआर 42 फीसदी होता है तो इन लोगों को हर महीने 14868 रुपये मिलेंगे. यह फायदा केंद्र सरकार के कर्मचारियों को होगा. मार्च की सैलरी में बढ़े हुए महंगाई भत्ते का पेमेंट कर दिया जाएगा. इसके साथ ही कर्मचारियों को जनवरी और फरवरी महीने का पसा एरियर के रूप में मिलेगा.

Next Story