बिज़नेस

7th Pay Commission Big Alert 2023: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज़! Account में आएंगे ₹1.5 लाख

7th Pay Commission Big Alert 2023: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज़! Account में आएंगे ₹1.5 लाख
x
7th Pay Commission Latest Update: मोदी सरकार के द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों (Central Government Employees) को बड़ी खुशखबरी दी गई है.

7th Pay Commission Big Alert 2023, 7th Pay Commission Update: मोदी सरकार के द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों (Central Government Employees) को बड़ी खुशखबरी दी गई है. केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में मोदी सरकार के द्वारा एक बार फिर इजाफा (DA Hike) कर दिया गया है. मोदी सरकार के ऐलान के बाद केंद्री कर्मचारियों को 42% DA मिलने लगा है. DA के साथ-साथ TA में भी बंपर इजाफा हो गया है. अप्रैल से केंद्रीय कर्मचारियों के अकाउंट में मोटा रकम जमा होने लगेगा.

मिलेगा तगड़ा पैसा

मोदी सरकार के द्वारा 1 जनवरी 2023 से 42% DA में बढ़ोतरी कर दी गई थी. मिली जानकारी के मुताबिक जनवरी, फरवरी और मार्च महीने का महंगाई भत्ता अप्रैल में कर्मचारियों के खाते में आएगा.

इतना मिलेगा एक्सट्रा

लेवल 14 के कर्मचारियों की बात करें तो केंद्रीय कर्मचारियों को इसमें GP 10,000 रुपये हैं. इसके साथ ही बेसिक सैलरी 1,44,200 रुपये से शुरू हो जाएगी. वहीं, इसमें डीए और टीए का पैसा मिलाकर करीब 70,788 रुपये होगा. वहीं, पुराने महंगाई भत्ते से तुलना करें तो इस हिसाब से करीब 6056 रुपये ज्यादा मिलेंगे. वहीं, 3 महीने के एरियर की बात करें तो पूरे 18,168 रुपये मिलेंगे.

ट्रैवल अलाउंस की बात करें तो इसको 3 भागों में बांटा गया है. इसको शहर और कस्बों के हिसाब से बांटा गया है. पहली कैटिगरी- हायर ट्रांसपोर्ट अलाउंस शहर की है और दूसरे शहरों को अन्य की श्रेणी में रखा गया है.


Next Story