बिज़नेस

12वीं पास के लिए 5000000 का सरकारी लोन

12वीं पास के लिए 5000000 का सरकारी लोन
x
12वीं पास के लिए 5000000 का सरकारी लोन! 5000000 government loan for 12th pass

12वीं की परीक्षा देने के बाद जैसे ही आप पास हो जाते हैं। निश्चित तौर पर आपका भी मन कई बार आगे की पढ़ाई के बजाए नौकरी या व्यापार करने का होता है। 12वीं पास करने के बाद जिस तरह कहीं नौकरी के लिए आप आवेदन कर सकते हैं उसी तरह सरकार ने व्यवस्था और कर दी है। आपकी उम्र 18 से 40 वर्ष के बीच में है 12वीं पास हैं तो आपको बिजनेस करने के लिए सरकार 50 लाख रुपए देगी। इसके लिए मध्य प्रदेश के शहरों में जगह जगह कैंप लगाए जा रहे हैं।

क्या है योजना

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुसार प्रदेश के बेरोजगार शिक्षित लोगों को रोजगार से जोड़ने ऋण उपलब्ध करवाया जाता है। इसके लिए मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के तहत युवाओं को स्वयं का व्यवसाय शुरू करने के लिए 50 लाख रुपए तक का बैंकों के माध्यम से उपलब्ध करवाती है। यह योजना काफी समय से संचालित है।

लगाए जा रहे शिविर

मुख्यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के माध्यम से प्रदेश के युवाओं को स्वारोजगार शुरू करने के लिए सहयोग किया जा रहा है। ग्वालियर में एवं उद्योग केंद्र द्वारा बताया गया है कि इस योजना के तहत विशेष शिविर आयोजित किया जा रहा है।

बताया गया है कि शिविर में आने वाले लोगों को व्यापार शुरु करने से लेकर इससे जुड़ी सभी जानकारी दी जाएगी। शिविर का आयोजन 23 मई को सैनिक पेट्रोल पंप के पास रेस कोर्स रोड स्थित लोक सेवा केंद्र पर किया गया है। वही 20 मई को ठटीपुर स्थित लोक सेवा केंद्र में लग चुका है।

शिविर में पहुंचने वाले आवेदकों के हर सवाल का जवाब दिया जाता है। जो व्यापार शुरू करने के संबंध में होते हैं। लोक सेवा केंद्र द्वारा इच्छुक लोगों से पहुंचने और उद्यम शुरू करने के लिए प्रकरण तैयार करवाने के लिए कहा है।

Next Story