बिज़नेस

नमक के 5 टोटके आपको कर देंगे मालामाल, होगी सभी बाधाएं दूर, घर में बरसेंगे पैसे ही पैसे, जानिए!

नमक के 5 टोटके आपको कर देंगे मालामाल, होगी सभी बाधाएं दूर, घर में बरसेंगे पैसे ही पैसे, जानिए!
x
जी हां हम बात कर रहे हैं खाने वाले नमक की। यह वही नमक है जिसे अगर भोजन में न डाला जाए तो भोजन का कोई स्वाद ही नहीं रहता चाहे उसमें कितने ही मसाले क्यों ना पड़े हो।

जी हां हम बात कर रहे हैं खाने वाले नमक की। यह वही नमक है जिसे अगर भोजन में न डाला जाए तो भोजन का कोई स्वाद ही नहीं रहता चाहे उसमें कितने ही मसाले क्यों ना पड़े हो। हमारे जीवन की कई सारी परेशानियों को दूर कर सकता है नमक का टोटका। नमक के टोटके से जुड़े 5 बताने जा रहे हैं हम इनको आजमाने से हम धनवान बन सकते हैं।

नौकरी की समस्या समाप्त होगी

नमक के टोटके के संबंध में बताया गया है कि अगर किसी को नौकरी नहीं मिल रही है तो पिसा हुआ नमक हाथ मिले। फिर उस नमक सिर पर तीन बार घूम आए और दरवाजे के बाहर फेंक दे। ऐसा 3 दिनों तक करने से लाभ प्राप्त होता है। वही बताया गया है कि अगर ऐसा करने के बाद भी नौकरी की समस्या समाप्त नहीं हो रही है तो नमक को सिर पर घुमाने के बाद शौचालय में डाल का फ्लैश चालू कर दें। अवश्य लाभ प्राप्त होगा।

लोंग का प्रयोग

इसी तरह नमक में अगर लोंग का प्रयोग किया जाए तो वह भी कारगर है। बताया गया है कि नमक को कांच की प्याली में लेकर उसमें चार से पांच लोंग डाल दें। ऐसा करने से धन की बरकत होगी और मां लक्ष्मी का आगमन होता है।

पानी में डाले नमक

बताया गया है कि पानी में छोटा सा नमक डालकर हाथ धोना चाहिए। तथा बीच-बीच में पानी में नमक डालकर स्नान करने से पार्टी बनर्जी आती है। वही बताया गया है कि इससे बुरी नजर प्रभाव समाप्त होता है। साथ ही पानी में नमक डालकर स्नान करने से नींद अच्छी आती है।

पोछा लगाएं

घर में पोछा लगाते समय पानी में हल्का सा नमक डालना चाहिए हफ्ते में 2 दिन नमक डालकर पोछा लगाने से शीघ्र ही धन की प्राप्ति होती है। साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

नकारात्मक ऊर्जा का नाश

बताया गया है कि नमक और कांच दोनों ही राहु के कारक हैं। ऐसे में हमें चाहिए कि कांच की पेड़ कर उसे शौचालय में रख दें। ऐसा करने में नकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है। साथ ही सुख में कीटाणु नष्ट होते हैं।

Next Story