बिज़नेस

5 Rupee Coin Online Sell: चाचा नेहरू के सिक्के को बेचने पर मिलेंगे ₹300000, डीलर के बारे में यहां से लें जानकारी

5 Rupee Coin Online Sell
x

5 Rupee Coin Online Sell

5 Rupee Coin Online Sell: पुराने सिक्के (Old Coin) और पुरानी चीजों को महंगे दाम पर बेचने का चलन बहुत पुराना है। इस संबंध में समाचार भी पढ़ने को मिलते हैं।

5 Rupee Coin Online Sell: पुराने सिक्के (Old Coin) और पुरानी चीजों को महंगे दाम पर बेचने का चलन बहुत पुराना है। इस संबंध में समाचार भी पढ़ने को मिलते हैं। लेकिन आज हम बताने जा रहे हैं कि पुराने सिक्कों को कब कैसे और कहां बेचना है। जिससे बेचने वाले व्यक्ति को ज्यादा से ज्यादा लाभ अर्जित हो। इन दिनों सोशल मीडिया के माध्यम से जानकारी मिल रही है कि 5 रूपये ( Old 5 Rupee Coin ) का वह सिक्का जिसमें चाचा नेहरू की फोटो बनी है वह लाखों रुपए में बिक रहा है।

इंटरनेट से मिली जानकारी 5 Rupee Coin Online Sell | Old Coin Sale in India

बताया गया है कि जिनके पास 5 रुपए ( Old 5 Rupee Coin ) का पुराना सिक्का मौजूद है वह लाखों रुपए कमा सकते हैं। लेकिन एक बात का ध्यान रखना पड़ेगा उस 5 रुपए के सिक्के में देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की फोटो बनी होनी चाहिए। यह एक खास सिक्का है। इस सिक्के को चाहने वाले लोग इसकी महुमांगी कीमत देने को तैयार है। तभी तो मात्र पांच रूपये के इस सिक्के से लाखों रूपये मिलने वाले हैं।

कितने रुपए में बिकेगा यह सिक्का 5 Rupee Coin Online Sell | how to earn money online

जानकारी के अनुसार एड प्लेटफार्म क्वीकर पर यह पुराना 5 रुपए ( Old 5 Rupee Coin ) का सिक्का लाख रुपए तक में बेचा जा सकता है। इस रकम को सुनकर ज्यादा हैरान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह भी बताया गया है कि इस तरह के सिक्के कई बार और भी अधिक कीमत पर बिक जाते हैं।

सिक्के की खासियत के संबंध में बताया गया है कि पंडित जवाहरलाल नेहरु की फोटो अंकित 5 रुपए (old coin selling market) का सिक्का खाद्य एवं कृषि संगठन की 70 वीं वर्षगांठ के अवसर पर जारी किया गया था। यह एक दुर्लभ सिक्का माना जाता है। तभी तो यह यह चाचा नेहरू की फोटो वाला सिक्का 3 लाख रूपये तक मे बिक रहा है।

Next Story