बिज़नेस

सिर्फ 28 रुपये जमा कर पाएं 4 लाख..

7th Pay Commission
x
देश में कोरोना संक्रमण के वजह से कई की मृत्यु हो गई तो कही बेरोजगारी के चपेट में आ गए है.

Bank of baroda Government PMSBY PMJJBY Schemes PMSBY: देश में कोरोना संक्रमण के वजह से कई की मृत्यु हो गई तो कही बेरोजगारी के चपेट में आ गए है. इस तरह जीवन में की गई कई लापरवाहियों को नजरअंदाज कर लोग अब बीमा पॉलिसी की तरफ भागने लगे है. कोरोना में परिवार के किसी हुई मौत ने हमें सीखा दिया की जीवन में बीमा योजना लेना कितना जरूरी होता है.

बता दे की अब सरकार भी बीमा देने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. सरकार का कहना है की वो कम पैसे में बीमा देने की योजना बनाई है. इससे निश्चित तौर पर निवेशक को लाभ मिलेगा.

हम जिस स्कीम की बात कर रहे है वो है प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (PMSBY) और प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (PMJJBY) जो आपको लगभग 4 लाख रूपए तक कवर करके दे रही है.

ऐसे उठाये फायदा

जानकारी के मुताबिक बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank Of Baroda) के ग्राहक इस योजना का लाभ उठा सकते है. इस योजना के लिए आपको सरकार की सरदो स्कीम्स में पैसा इन्वेस्ट करना होगा.

पहला- प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना (PMJJBY) और दूसरा- प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना (PMSBY). इन दोनों स्कीम्स पर कुल मिलाकर 342 रुपये सालाना रकम लगानी होगी. इसका मतलब है आपको महीने के 28 रुपये जमा करने होंगे.

Next Story