बिज़नेस

Winter Collection : खूबसूरत शॉल के लिए भारत की ये 3 मार्केट हैं बेस्ट

Winter Collection : खूबसूरत शॉल के लिए भारत की ये 3 मार्केट हैं बेस्ट
x
सर्दियों में विंटर आउटफिट की खरीदारी शुरू हो जाती है। स्वेटर हो या फिर जैकेट्स या फिर शॉल.

Winter Collection : दोस्तों सर्दियां (Winters) आ चुकी हैं और सर्दियों में विंटर आउटफिट (Winter outfit) की खरीदारी शुरू हो जाती है। स्वेटर (Sweaters) हो या फिर जैकेट्स (Jackets) या फिर शॉल (Shawls), महिलाएं अधिकतर विंटर कलेक्शन ढूंढती ही रहती हैं। आजकल की महिलाएं ट्रेंड के हिसाब से कपड़े पहनने पसंद करती हैं।अगर आप भी अपने लिए बेस्ट सालों की शॉपिंग के लिए सोच रही हैं तो आज हम आपको भारत की कुछ ऐसी मार्केट (Market) के बारे में बताएंगे जहां से आप खूबसूरत शॉल (Shawl) बेहद किफायती दामों पर खरीद सकती है तो चलिए शुरू करते हैं:

लुधियाना होलसेल मार्केट (Ludhiana Wholesale Market)

लुधियाना की होलसेल मार्केट (Ludhiana Wholesale Market) में विंटर के बेस्ट कलेक्शन मिलते हैं। आपको यहां काफी किफायती दामों पर डिफरेंट वैरायटी के कपड़े मिल जाएंगे। लेकिन अगर आप सिर्फ शॉल (Shawl) ही खरीदना चाहती हैं तो आपको लुधियाना के "मोचपुरा" बाजार (Market) को एक्सप्लोर करना चाहिए। यहां आपको थ्रेड वर्क से लेकर कश्मीरी शॉल (Kashmiri shawls) की डिफरेंट वैरायटी आसानी से मिल जाएगी वह भी कम दामों पर।

जयपुर की जौहरी बाजार (Jaipur's Johri Bazaar)

अगर आप जयपुर (Jaipur) घूमने आए हैं तो यहां की जौहरी बाजार (Johri Bazaar) को देखना ना भूले। यह बाजार (Market) बिल्कुल दिल्ली के चांदनी चौक मार्केट (Chandni Chowk Market) की तरह है। यहां पर आप बहुत आसानी से बहुत कुछ खरीद सकते हैं। सर्दियों में आप यहां विंटर आउटफिट्स (Winter outfit) के काफी कलेक्शन देख सकते हैं । अगर आप कलरफुल शॉल पहनना पसंद करते हैं तो आपके लिए जौहरी मार्केट (Johri Bazaar) बेस्ट प्लेस रहेगा। बस आपको इतना ध्यान रखना है कि खरीदारी करने से पहले एक बार अच्छी तरह से मार्केट देख ले।

मसूरी की माल रोड है शॉल के लिए फेमस (Mall Road of Mussoorie is famous for shawls)

मसूरी (Mussoorie) जितना यात्रा के लिए प्रसिद्ध है उतना ही यहां की मार्केट (Market) भी फेमस है। यहां के माल रोड (Mall Road) में यात्रियों की काफी भीड़ देखी जाती है, क्योंकि यहां शॉपिंग करने के लिए काफी सारी वैराइटीज मिल जाती हैं। लुधियाना के माल रोड (Mall Road) पर आपको खूबसूरत सालों का कलेक्शन मिल जाएगा, लेकिन ध्यान रहे अगर आपको बारगेनिंग (Bargaining) करनी नहीं आती है तो आप यहां ठगे भी जा सकते हैं। क्योंकि यहां शॉल के दाम काफी ज्यादा बताए जाते हैं तो बारगेनिंग (Bargaining) करना बहुत जरूरी हो जाता है।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story