बिज़नेस

LIC की इस पॉलिस में 6 हजार महीने जमा कर पाए 28 लाख, जानिए पूरी डीटेल्स

Manoj Shukla
14 Sep 2021 7:17 AM GMT
28 lakhs were able to deposit 6 thousand months in this policy of LIC, know full details
x
LIC की जीवन प्रगति पॉलिसी में हर महीने निवेश करके कुछ सालों में एक अच्छी रकम बनाई जा सकती है।

LIC Jeevan Pragati Policy : नई दिल्ली। भारतीय जीवन बीमा कंपनी सबसे भरोसेमंद कंपनी में से एक हैं। बीमा क्षेत्र की यह एक ऐसी कंपनी जहां लोगों ने सबसे ज्यादा निवेश किया है। इस कंपनी की ढेर सारी पॉलिसियां है। जो हर उम्र के लोगों को कवर करती है। एलआईसी की एक ऐसी ही पॉलिसी है जो खासकर बुजुर्ग एवं रिटायरमेंट लोगों के भविष्य को सुरक्षित करती है। जिसका नाम है जीवन प्रगति पॉलिसी। इसमें हर महीने निवेश करके बुढ़ापे को सुरक्षित किया जा सकता है। तो चलिए जानते हैं आखिर क्या है इस पॉलिसी में। इसमें कैसे लोग निवेश करके अच्छा मुनाफा ले सकते हैं।

पॉलिसी का उद्देश्य

LIC की जीवन प्रगति पॉलिस व्यक्ति के मेहनत की कमाई को रिटायरमेंट या बुढ़ापे में फाईनेंशियल स्वतंत्रता देने का काम करती है। जिसमें हर महीने निवेश करना पड़ता है। यह मैच्योरिटी में अच्छा रिटर्न देने के साथ ही निवेशक को डेथ इंश्योरेंस बेनीफिट देने का भी काम करती है। इस पॉलिसी को भारतीय बीमा रेगुलेटर विकास प्राधिकरण की ओर से भी अप्रूव किया गया है।

28 लाख पाने प्रतिदिन इतने की बचत

Jeevan Pragati policy के तहत 28 लाख रूपए पाने के लिए निवेशक को प्रति दिन 200 रूपए की बचत करनी होगी। जिसे हर महीने 6000 रूपए के रूप जमा करना होगा। मैच्योरिटी होने पर 28 लाख रूपए निवेशक को मिलेंगे। इस पॉलिसी के संबंध में विस्तार से जानकारी के लिए एजेंट अथवा एलआईसी की शाखा से संपर्क किया जा सकता है। यह एक नॉन लिंक्ड सेविंग कम प्रोटेक्शन एंडोमेंट योजना है।

Next Story
Share it