बिज़नेस

10 रुपये के इस नोट में मिल रहा 25,000 रुपये, जल्दी करे

10 रुपये के इस नोट में मिल रहा 25,000 रुपये, जल्दी करे
x

Indian Currency

कई लोगों के पास आज भी पुराने समय में चलने वाले 1 रुपये या 10 रुपये आदि के नोट पाए जाते हैं.

कई लोगों के पास आज भी पुराने समय में चलने वाले 1 रुपये या 10 रुपये आदि के नोट पाए जाते हैं. खासतौर पर हमारे बड़े-बुजुर्गों के पास तो ये पुरानी रेयर करेंसी मिल ही जाती है. वहीं कई लोगों को ये समझ नहीं आता है कि पुराने नोटों का इस समय में क्या कर सकते हैं, तो आपको बता दें कि पुराने समय में चलने वाले इन दुर्लभ करेंसी को ऑनलाइन बेचकर कमाई की जा सकती है. अगर आपके पास 10 रुपये (10 Rupees Old Note) का यह खास नोट पड़ा है तो उसको ऑनलाइन बेचकर 25,000 रुपये तक कमा सकते हैं.

बता दें कि जिन लोगों के पास भी 10 रुपये का पुराना नोट है तो वे इससे अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं. लेकिन ध्यान रहे कि ऐसे-वैसे किसी भी 10 रुपये के नोट से ऐसा मुमकिन नहीं है इसके लिए आपको 10 रूपए का एक खास नोट चाहिए. तो चलिए आपको बताते हैं कि वो कौन सा 10 रूपए का नोट है जो आपको 25 हजार तक की कमाई करवा सकता है.

स्टेप-1: coinbazzar.com पर लॉग ऑन करें

स्टेप- 2: होमपेज पर, पंजीकरण पर क्लिक करें और खुद को विक्रेता के रूप में पंजीकृत करें.

स्टेप-3: अपने 10 रुपये के नोट की स्पष्ट और उचित तस्वीर पर क्लिक करें और इसे प्लेटफॉर्म पर अपलोड करें. कॉइनबाज़ार वेबसाइट उन लोगों को आपके विज्ञापन की सुविधा देगी जो पुराने नोट और सिक्के खरीदने के लिए वेबसाइट का उपयोग कर रहे हैं.

स्टेप-4: जो लोग 10 रुपये का पुराना नोट खरीदने के इच्छुक हैं वे आपका विज्ञापन देखकर आपसे संपर्क करेंगे.

गौरतलब है कि यह अनोखा नोट वर्ष 1943 में ब्रिटिश शासन के दौरान जारी किया गया था. नोट पर आरबीआई के तत्कालीन गवर्नर सीडी देशमुख के हस्ताक्षर होने चाहिए और नोट के दोनों सिरों पर पीछे की तरफ 10 रुपये अंग्रेजी भाषा में लिखा होना चाहिए.


Next Story