बिज़नेस

99,999 रुपए में बिका 10 रूपए का नोट, जानिए कैसे?

99,999 रुपए में बिका 10 रूपए का नोट, जानिए कैसे?
x

10 रूपए का नोट

10 रुपये के पुराने और खास किस्म के नोट को किस तरह से ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं.

Indian Currency: कोरोना संक्रमण के बाद कई लोगो की नौकरी चली गई ऐसे में लोगो की आर्थिक स्थिति ख़राब हो गई. ऐसे में आज हम आपको घर बैठे पैसे कमाने का मौका के बारे में बताने जा रहे है. ऐसे में कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर कुछ पुराने सिक्कों और नोटों के लिए बोलियां मंगाई जा रही हैं, जिनसे लोग पैसे कमा रहे हैं. लेकिन, इन सबकी कुछ न कुछ खासियतें हैं. अगर आपके पास इस तरह की खासियत वाले सिक्के या नोट हैं तो आप घर बैठे कमाई (Earn Money from Home) कर सकते हैं.

पुराने नोटों और सिक्कों की सीरीज में आज हम आपको 10 रुपये के पुराने और खास किस्म के नोट को किस तरह से ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं. उसके बारे में यहां पर जानकारी दे रहे हैं. ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर पुराने नोटों की नीलामी (Old Currency Note Auction) को लेकर कई खबरें काफी वायरल हो रही हैं.

ऑनलाइन नीलामी के लिए आपको अपने पास मौजूद इस खास किस्म के नोट की फोटो क्लिक करनी होगी. इसके बाद बोली लगाने वाली वेबसाइट पर खुद को विक्रेता के तौर पर रजिस्‍टर कराना होगा. फिर इस फोटो को साइट पर अपलोड करना होगा. इसके बाद खरीदने के इच्‍छुक लोग सीधे आपसे संपर्क कर लेंगे. उनसे बातचीत करके आप 10 रुपये खास किस्म के नोट की कीमत तय कर सकते हैं. साथ ही यह भी तय कर सकते हैं कि नोट की डिलीवरी किस तरह से और कहां पर की जाएगी?

ये जो 10 रुपए का नोट आप देख रहे हैं, इसकी कीमत 99,999 रुपए है. इस नोट को 1951 के पहले छापा गया था. बेहद पुराना नोट होने के कारण यह नोट रेयर माना जाता है.

Next Story