बिज़नेस

इस दुर्लभ सिक्के के बदले 10 करोड़ रूपए मिल रहे है, जानिए कैसे?

Business Idea
x
दुर्लभ सिक्के के बदले आपको करोडो रूपए मिल सकते है.

कोरोना काल के बाद कई लोगो ने नौकरी गवां दी ऐसे में आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. ऐसे में यदि आपके पास भी पुराने सिक्के और नोट है तो आप लाखो रूपए कमा सकते है. बता दे की हाल ही में एक नीलामी में एक रुपये का सिक्का बिका और इसके बदले में बेचने वाले को 10 करोड़ रुपये मिले. एक सिक्के की कितनी कीमत सुनकर सभी हैरान रह गए, लेकिन सच में ऐसा हुआ है. जिस दुर्लभ सिक्के की इतनी कीमत थी वो 1885 में भारत में ब्रिटिश राज के दौरान जारी किया गया था.

यदि आपको भी पुराने सिक्के और करेंसी इकट्ठा करने का जुनून है तो यह एक सुनहरा मौका है, जहां आपको घर बैठे ही लाखों-करोड़ों रुपये कमा सकते हैं. लोग कई वेबसाइटों पर प्रोफाइल बनाकर पुराने सिक्कों को बेच सकते हैं.


इन वेबसाइटों में से एक CoinBazar है. यहां आप रजिस्टर कर अपने सिक्कों को बेच सकते हैं. लिस्टिंग दर्ज होने के बाद, खरीदार आपसे संपर्क करेंगे और फिर आप अपने सिक्के को ऊंची कीमत पर बेच सकते हैं.

आप अपने पुराने सिक्कों को नीलामी के लिए आप OLX पर जाएं. यहां आप अपनी लॉग इन आईडी बनाकर सिक्के को नीलाम कर सकते हैं. नीलामी के लिए आपको अपने सिक्के की फोटो शेयर करनी होगी.

Next Story