बॉलीवुड

Zwigato Movie Review In Hindi: कैसी है Kapil Sharma की नई फिल्म Zwigato

Zwigato Movie Review In Hindi: कैसी है Kapil Sharma की नई फिल्म Zwigato
x
Zwigato Movie Review: फ़िराक और मंटो जैसी फिल्म देने वाली निर्देशक नंदिता दास ने Zwigato बनाई है

Zwigato Movie Review In Hindi: कॉमेडी के बेताज बादशाह माने जाने वाले कलाकार कपिल शर्मा (Kapil Sharma) की नई फिल्म Zwigato रिलीज हो गई. इस फिल्म का निर्देशन फ़िराक और मंटो जैसी फिल्म देने वाली फिल्म निर्देशक नंदिता दास (Nandita Das) ने किया है. Zwigato देश की सबसे बड़ी फ़ूड डिलवेरी कंपनियां Swiggy और Zomato के नाम को मिलाकर बनाई गई है, जिसमे कपिल शर्मा बतौर फ़ूड डिलवेरी बॉय का काम करते हैं.

कैसी है Zwigato

Zwigato कहानी है झारखंड में रहने वाले मानस सिंह महतो की, जो ओडिशा के भुवनेश्वर में जाकर रहता है. वह पहले एक घडी बनाने की फैक्टरी में मैनेजर का काम करता था मगर कोरोना आया तो उसकी नौकरी चली गई. बहुत दिन तक नौकरी की तलाश में भटकने के बाद उसने फ़ूड डिलवेरी बॉय बनने का काम करना शुरू कर दिया।

देश में फ़ूड डिलेवरी एजेंट्स के साथ क्या-क्या होता है. उनकी फैमिली लाइफ कैसी होती है? उन्हें कितना संघर्ष करना पड़ता है, यही सब मानस सिंह महतो को भी सहना पड़ता है. मानस के पास घर चलाने के पैसे नहीं रहते तो उसकी पत्नी भी काम करना शुरू कर देती है. लेकिन मानस नहीं चाहता कि उसकी पत्नी नौकरी करे

क्या Zwigato देखने लायक है

फिल्म में अमीर-गरीब के फासले को बेहद करीब से दिखाया गया है, ये भी दिखाया गया है कि पिता के काम का प्रभाव बच्चों पर कैसे पड़ता है. कैसे उन गरीब बच्चों को स्कूल के क्लासमेट्स पिता के काम को लेकर बुली करते हैं. Zwigato में कॉमेडी है लेकिन यह कोई कॉमेडी फिल्म नहीं है. आप कुछ सीन में हंसते हैं, कुछ में मुस्कुराते हैं और कुछ में ग्लानि भी होती है. यह एक सोशल ड्रामा फिल्म होने के साथ परिवार की कहानी है. मान लीजिये की ज़्यादातर भारतीय परिवार से जुडी हुई कहानी है. अगर आप मिडल क्लास फैमिली से ताल्लुख रखते हैं तो Zwigato फिल्म में आप खुद को भी पा सकते हैं.

Zwigato IMDB Rating

इस फिल्म को IMDB में 7.2/10 रेटिंग मिली है, यानी की यह अच्छी रेटिंग है.

Next Story