बॉलीवुड

MCU की वेब सिरिज Moon Knight के पीछे दुनिया दीवानी हो गई है, लोग कहते हैं यह Mahabharata सीरियल की कॉपी है

MCU की वेब सिरिज Moon Knight के पीछे दुनिया दीवानी हो गई है, लोग कहते हैं यह Mahabharata सीरियल की कॉपी है
x
Moon Knight is a copy of Mahabharata serial: मार्वल कॉमिक यूनिवर्स की लेटेस्ट वेब सीरीज मून नाइट को दर्शक बहुत पसंद कर रहे हैं, और इंडियन ऑडिएंस का कहना है मून नाइट और महाभारत सीरियल में बहुत समानताएं हैं

Moon Knight is a copy of Mahabharata serial: Marvel Comic Universe की लेटेस्ट वेब सीरीज Moon Knight के पीछे पूरी दुनिया दीवानी हो गई है. इस सुपर हीरो की कहानी और कांसेप्ट सबसे अलग है, इसी लिए मून नाइट की हर तरफ चर्चा हो रही है. लेकिन भारतीय दर्शकों का कहना है कि मून नाइट वेबसिरिज की कहानी महाभारत सीरियल से कॉपी की गई है, महाभारत सीरियल और मून नाइट में ऐसे कई सीन्स हैं जिसे देखने बाद दोनों शोज में काफी समानता दिखती है.

क्या Moon Knight Mahabharata से कॉपी की गई है

ऐसा दावा है कि साल Moon Knight का म्यूसिक बैकग्राउंड 2013 में आए महाभारत सीरियल से कॉपी किया गया है. हालांकि मून नाइट का थीम सांग अरबी भाषा में है. लोगों का कहना है कि काफी देर तक ऑब्ज़र्व करने के बाद हमने पाया कि मून नाइट का म्यूसिक बैकग्राउंड महाभारत सीरियल की कॉपी करके बनाया गया है।

Reddit पर लोग वीडियो शेयर कर रहे है

मून नाइट का बैकग्राउंड म्यूसिक महाभारत से कॉपी किया है, ऐसा दावा करने वाले Reddit में भसड़ मचाए हुए हैं. यूजर Moon Knight और Mahabharata का क्लिप अपलोड करके म्यूसिक सुनने और समझने के लिए कह रहे हैं. लोगों का कहना है कि दोनों शोज का बैकग्राउंड म्यूसिक काफी हदतक सिमिलर लगता है. लोगों का कहना है कि अब हॉलीवुड वाले भारत के सीरियल में इस्तेमाल होने वाली धुन चुरा रहे हैं, तो किसी यूजर ने कहा- हो सकता है मून नाइट के मेकर्स ने महाभारत वालों से इसके राइट्स खरीद लिए हों.

यह पहली घटना नहीं है जब इंडियन ऑडिएंस ने MCU पर चोरी का इल्जाम लगाया हो, इससे पहले मार्वल की Shang-chi फिल्म में एक सीन बाजीराव मस्तानी के सीन से चोरी किए जाने के आरोप लगे थे.

ये देखिये वीडियो और हमें कमेंट करके बताइये क्या आपको भी मून नाइट और महाभारत का म्यूसिक सेम टू सेम लग रहा है ?


Next Story