बॉलीवुड

Netflix की बनाई 'Queen Cleopatra' को लेकर बवाल क्यों मचा है?

Netflix की बनाई Queen Cleopatra को लेकर बवाल क्यों मचा है?
x
Queen Cleopatra Release Date: Netflix ने मिस्र की सबसे ताकतवर रानी पर 'क्वीन क्लियोपेट्रा' नाम की सीरीज बनाई है

Netflix Queen Cleopatra Release Date: प्राचीन मिस्र की सबसे ताकतवर रानी क्लियोपेट्रा का नाम आपने सुना ही होगा। मिस्र के लोग आज भी उस रानी की पूजा करते हैं. कहा जाता है कि क्लियोपेट्रा बेहद खूबसूरत थी और अपनी खूबसूरती को कायम रखने के लिए अजीबोगरीब तरीके अपनाती थी. OTT प्लेटफार्म NETFLIX ने क्लियोपेट्रा पर आधारित एक वेब सीरीज बनाई है जिसका नाम है Queen Cleopatra. लेकिन Queen Cleopatra Web Series को लेकर मिस्र के लोगों ने विरोध शुरू कर दिया है.

मिस्र की सरकार से लेकर यहां की अवाम ने NETFLIX का बहिष्कार शुरू कर दिया है। सवाल यही है कि आखिर देश के लोग Queen Cleopatra सीरीज को लेकर OTT प्लेटफार्म से इतने नाराज क्यों है?

Queen Cleopatra Web Series Controversy

मिस्र के रहने वाले वकील मोहम्मद अल सोमारी ने NETFLIX के खिलाफ केस दर्ज किया है. आरोप है कि NETFLIX मिस्र की पहचान को खत्म करने के लिए षड़यत्र रच रहा है. Queen Cleopatra के नाम पर बनाई जा रही सीरीज में इजिप्ट के इतिहास से छेड़छाड़ की गई है. अबतक इस पिटीशन में लाखों लोग साइन कर चुके हैं. इजिप्ट के लोगों को अपने इतिहास में कोई भी बदलाव मंजूर नहीं है.

दरअसल यह बवाल तभी से शुरू हुआ जब NETFLIX ने Queen Cleopatra सीरीज का प्रोमो जारी किया। इसमें रानी क्लियोपेट्रा को अफ़्रीकी महिला यानी एक अश्वेत महिला के रूप में दिखाया गया. जबकि लोगों का कहना है कि Queen Cleopatra का स्किन कलर काला नहीं गोरा था.

बवाल सिर्फ इसी बात का है कि NETFLIX ने Queen Cleopatra को अफ़्रीकी महिला के रूप में दिखाया है. जबकि इतिहास के पन्नों में उसे एक दुनिया की सबसे खूबसूरत रानी बताया गया है जो गोरी थी. गुरुवार, 27 अप्रैल को मिस्र के पुरावशेष मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि क्लियोपेट्रा गोरी थीं.

बहरहाल NETFLIX ने इस विवाद पर अबतक कोई बयान नहीं कर सफाई नहीं दी है. रही बात सीरीज की तो Queen Cleopatra R

Next Story