बॉलीवुड

'सत्यम शिवम सुंदरम' में रूपा किरदार निभाने से हेमा मालिनी इसलिए कहा था ना

सत्यम शिवम सुंदरम में रूपा किरदार निभाने से हेमा मालिनी इसलिए कहा था ना
x
हेमा मालिनी फिल्म 'सत्यम शिवम सुंदरम' को लेकर बेहद उत्साहित थी। लेकिन बाद में कुछ ऐसा हुआ कि हेमा मालिनी को अपना कदम पीछे करना पड़ा।

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी फिल्म 'सत्यम शिवम सुंदरम' को लेकर बेहद उत्साहित थी। लेकिन बाद में कुछ ऐसा हुआ कि ड्रीम गर्ल यानी कि हेमा मालिनी को अपना कदम पीछे करना पड़ा। राज कपूर की फिल्म' सत्यम शिवम सुंदरम 'लोगों को बेहद पसंद आई थी। इस फिल्म में शशि कपूर और जीनत अमान की जोड़ी को बड़े पर्दे पर काफी पसंद किया गया। बॉक्स ऑफिस पर भी इस फिल्म ने जबरदस्त कमाई की। हालांकि बहुत कम लोग इस तथ्य से वाकिफ होंगे कि इस फिल्म के लिए राज कपूर की पहली पसंद जीनत अमान नहीं बल्कि ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी थी। वही हेमा मालिनी भी इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित थी, लेकिन कुछ समय बाद ऐसा हुआ कि हेमा ने खुदखुद फिल्म से किनारा कर लिया.


असल में राज कपूर ने रूपा के किरदार के लिए हेमा मालिनी लेना चाहते थे। उन्होंने हेमा को इस फिल्म के लिए अप्रोच किया था। लेकिन एक्ट्रेस को जब उनके रोल और आउटफिट के बारे में जानकारी दी गई तो अभिनेत्री ने डेट इश्यू बता कर फिल्म करने से इनकार कर दिया। वहीं फिल्म के लिए शशि कपूर को पहले से ही कंफर्म कर लिया था।



मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राज कपूर उस दौरान फिल्म 'वकील बाबू' में जीनत के साथ अभिनय कर रहे थे। शूटिंग के दौरान राज कपूर जीनत को इस फिल्म यानी की सत्यम शिवम सुंदरम के बारे बताया उस दौरान अभिनेत्री 'रूपा' का किरदार काफी दिलचस्प लगा। लेकिन उस अभिनेत्री ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया लेकिन एक अभिनेत्री घाघरा चोली के लिबास में ऑफिस पहुंच गई। वहां पर उन्हे देखकर कोई नहीं पहचान पाया की ये जीनत अमान है। वही राज कपूर को समझ में आ गया था कि ये कोई और नहीं बल्कि जीनत अमान ही है। उन्हें जीनत में 'रूपा' दिखाई पड़ी। लिहाजा उनकी तलाश खत्म हुई। इस फिल्म में मुख्य लीड एक्टर शशि कपूर और जीनत अमान को लिया गया और ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई

Monika Tripathi | रीवा रियासत

Monika Tripathi | रीवा रियासत

    Next Story