बॉलीवुड

जब फिल्म के सेट पर वहीदा ने अमिताभ बच्चन को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया था

जब फिल्म के सेट पर वहीदा ने अमिताभ बच्चन को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया था
x
फिल्म के सेट पर जब एक्ट्रेस वहीदा रहमान ने अमिताभ बच्चन को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया था।

वहीदा रहमान (Waheeda Rehman) अपने जमाने खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थी। इनका आज यानी 3 फरवरी को 84वां जन्मदिन है। इनके जन्मदिन के मौके पर अभिनेत्री से जुड़े एक बेहद दिलचस्प किस्से के बारे में जानते है इस किस्से के मुताबिक वहीदा ने महानायक को जोरो का थप्पड़ मारा था।

वहीदा रहमान हिंदी सिनेमा में कई दशकों तक अभिनय किया। इनकी पैदाइश 3 फरवरी 1938 में तमिलनाडु राज्य के चेंगलपट्टटु में हुई थी। वहीदा रहमान 50वीं और 60वीं दशक की मशहूर अभिनेत्रियों में गिनी जाती है। इन्होंने अपनी खूबसूरती से लोगों की दिलों में लंबे समय तक राज किया। वहीदा को बचपन से ही डांस और म्यूजिक का बेहद शौक था, लेकिन आर्थिक अभाव के चलते इनकी एक्टिंग लाइन पकड़नी पड़ी। इनका बचपन से ही सपना था कि वो डॉक्टर बने। इनकी फिल्मी कैरियर की बात करें, तो हम आपको बता दे कि इन्होंने कई दिग्गज अभिनेताओं के साथ काम किया। इसी लिस्ट में महानायक अमिताभ बच्चन का नाम भी दर्ज है।



अपने शानदार अभिनय के जरिए लोगों के दिल में जगह बनाने वाली वहीदा रहमान के जन्मदिन के मौके पर हम आपको इससे जुड़ा एक बेहद दिलचस्प वाक्या बताने जा रहे हैं। जब फिल्म के सेट पर वहीदा ने महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को जोर का चाटा लगा दिया था। जब भी कोई फिल्म तैयार जाती है तो उसकी पूरी कहानी पर्दे पर दिखाई भी जाती है लेकिन कुछ कहानियां ऐसी होती है जो कि शूटिंग के दौरान अपने आप बन जाती है। ऐसा ही एक वाक्या 'रेशमा और शेरा' फिल्म से जुड़ा है। इस फिल्म में शूटिंग के दौरान एक सीन को फिल्माते समय अमिताभ को वहीदा से एक थप्पड़ खाना था। वहीदा के लिए इससे ज्यादा अच्छा मौका क्या हो सकता था। उन्होंने अभिनेता अमिताभ को पहले से ही सतर्क कर दिया था कि वो उन्हें जोरदार थप्पड़ लगाएगी।

वहीदा रहमान ने अमिताभ बच्चन को जड़ा था थप्पड़ (Waheeda Rehman slapped Amitabh Bachchan)


फिल्म के इस सीन को फिल्माते ही वहीदा ने अमिताभ बच्चन की गालों पर जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। हालांकि ये बात वहीदा ने मजाक में ही अभिनेता से कही थी ,लेकिन उन्होंने सच करके दिखा दिया। जब सीन पूरा ले लिया गया तो हर किसी को ये पता लग गया था कि ये महज सीन नहीं था, बल्कि अभिनेत्री ने अमिताभ को सच में थप्पड़ मारा था। इस सीन के खत्म होते ही वहीदा रहमान के पास अमिताभ बच्चन खुद जाकर बोले 'आपका थप्पड़ काफी जबरजस्त था ' इस बात का खुलासा अभिनेत्री ने द कपिल शर्मा शो (The Kapil Sharma Show) के दौरान किया था।

Next Story