बॉलीवुड

जब Shah Rukh Khan के टैलेंट को इस डायरेक्टर ने पहचान लिया, और रातों रात सुपरस्टार बना दिया

जब Shah Rukh Khan के टैलेंट को इस डायरेक्टर ने पहचान लिया, और रातों रात सुपरस्टार बना दिया
x
जब Shah Rukh Khan के टैलेंट को इस डायरेक्टर ने पहचान लिया, और रातों रात सुपरस्टार बना दिया! When this director recognized Shah Rukh Khan's talent, and made him a superstar overnight

हिंदी सिनेमा के डायरेक्टर के राज कंवर एक ऐसे शख्स है। जिन्होंने सबसे पहले Shah Rukh Khan की अभिनय क्षमता को पहचाना था और इन्होंने अपनी फिल्म में इन्हें एक्टिंग करने का मौका दिया। इनकी फिल्म का नाम था 'दीवाना' इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के इससे पहले के रिकॉर्ड तोड़ कर रख दिए थे।

एक वो जमाना था।जब युवा एक्टिंग को लेकर काफी उत्साहित हुआ करते थे । सभी युवाओं का सपना अभिनेता बनने का था। वही उस दौर का जिक्र करें तो ये करीब 90 दशक का समय था इसी दौरान शाहरुख खान का फिल्मी करियर ने रफ्तार पकड़ ली

फिल्म डायरेक्टर राज कंवर ने शाहरुख को देखते ही यह भांप लिया था कि शाहरुख की वही अभिनेता है जो इस फिल्म में लीड रोल करने का टैलेंट रखते हैं । उन्हें ऐसे हीरो की खोज थी ,जो कि 90 के दौर के युवाओं की सोच को पर्दे पर बखूबी रूप से उतार सकें। जब इस की जानकारी शाहरुख खान को हुई तो उन्हें इस बात का अंदाजा हो गया था कि ये फिल्म उन्हीं के लिए बनी है।आपको बता दें कि शाहरुख खान की पहली फिल्म' दीवाना' थी। इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ ऋषि कपूर और दिव्या भारती ने भी स्क्रीन शेयर की थी ,लेकिन फिल्म रिलीज होने के बाद अगर सबसे ज्यादा किसी की प्रशंसा की गई तो वो थे शाहरुख खान इसी फिल्म के बाद शाहरुख खान का फिल्मी करियर ने बड़ी तेजी से रफ्तार पकड़ ली।

डायरेक्टर राजकंवर पहले वो शख्स थे। जिन्होंने शाहरुख खान के छिपे हुए टैलेंट को पहचान लिया और इनकी प्रतिभा पर आंख बंद कर यकीन किया था । राज कंवर ने दीवाना फिल्म के बाद और भी फिल्में बनाई जोकि बॉक्स ऑफिस पर कामयाब भी रही।इनकी चुनिंदा फिल्मों का जिक्र करें तो उनमें लाडला ,कर्तव्य ,जान, जीत, जुदाई ,इतिहास ,दाग द फायर जैसी बेहद चर्चित फिल्में थी। वहीं कुछ फिल्मों ने तो बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड भी कायम किए थे। राज कंवर ने कुल मिलाकर 16 फिल्में बनाई थी।

Monika Tripathi | रीवा रियासत

Monika Tripathi | रीवा रियासत

    Next Story