बॉलीवुड

जब सपना चौधरी ने निगला जहर, ICU में कई दिन रही एडमिट, बड़ी मुश्किल से बची जान

जब सपना चौधरी ने निगला जहर, ICU में कई दिन रही एडमिट, बड़ी मुश्किल से बची जान
x
हरियाणवी डांसर सपना चौधरी आए दिन किसी न किसी कारण से चर्चा में बनी रहती हैं.

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी आए दिन किसी न किसी कारण से चर्चा में बनी रहती हैं. ऐसे में हम आज आपको वो किस्सा बताने जा रहे हैं जिस वजह से सपना चौधरी अपनी जान देना चाहती थीं. इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने जहर तक खा लिया था. दरअसल सपना चौधरी ने एक कार्यक्रम में रागनी गाई थी जिसके चलते वो विवादों में आ गई थीं.

बता दें सपना ने गुरुग्राम के चक्करपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में 17 फरवरी 2016 को जो रागनी गाई थी उसके बोल थे बिगड़ग्या (Bigadgaya). उन्होंने अपनी इस रागनी के जरिए दलितों पर सवाल खड़े किए थे और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल भी किया था. जिसके चलते दलित समाज काफी बिगड़ गया. उनका कहना था कि गीत के जरिए सपना ने पूरी जाति को बावला कहकर अपमानित किया है.

इस पर आपत्ति जताते हुए हिसार के डोगरन मोहल्ला स्थित चौकी में बहुजन आजाद मोर्चा ने शिकायत दर्ज करा दी थी. दलित समाज की ये रागनी यूट्यूब पर भी अपलोड की गई थी. मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष संजय चौहान का कहना था कि गीत के जरिए दलित कौम को अपमान किया गया है. इतना ही नहीं उन्होंने ये भी कहा था कि वो भी उसी जाति से संबंध रखते हैं.

ये विवाद बढ़ता ही चला गया. उसके बाद हरियाणवी म्यूजिक कंपनी मोर म्यूजिक ने सपना चौधरी से नाता तोड़ लिया. मोर म्यूजिक के गानों पर सपना चौधरी के डांस करने के लिए भी कंपनी ने बैन लगा दिया था. उसके बाद फेसबुक पर भी सपना को खूब खरी-खोटी सुनाई गई. जिससे आहत होकर सपना चौधरी ने जाहर खाकर जान देने की कोशिश की थी. उनकी जान तो बच गई, लेकिन कुछ दिनों तक सपना को आईसीयू में ही रहना पड़ा था. हालांकि लोगों में सपना को लेकर तब भी क्रेज कम नहीं हुआ.

Next Story