बॉलीवुड

जब Reena Roy को लोग Asha Parekh की हमशक्ल कहते थे, इससे अभिनेत्री खुशी के मारे फूल जाती थी

जब Reena Roy को लोग Asha Parekh की हमशक्ल कहते थे, इससे अभिनेत्री खुशी के मारे फूल जाती थी
x
अभिनेत्री रीना की शक्ल आशा पारेख से बहुत अधिक मिलती है। अभिनेत्री आशा पारेख ने 60 से 70 के दशक में फिल्मों में अभिनय किया था।

बॉलीवुड की अभिनेत्री रीना राय (Reena Roy) 70 दशक की टॉप अभिनेत्रियों में गिनी जाती है। इन्होंने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि लोग उनके बारे में कहते है अभिनेत्री रीना की शक्ल आशा पारेख (Asha Parekh) से बहुत अधिक मिलती है। बॉलीवुड की अभिनेत्री आशा पारेख ने 60 से 70 के दशक में फिल्मों में अभिनय किया था। उन्होंने अभिनय के जरिए करोड़ों लोगों के दिल में अपनी एक अलग जगह बनाई। वहीं एक्ट्रेस रीना रॉय 70 से 80 दशक की दिग्गज अभिनेत्रियों में गिनी जाती है। ये एक एक्ट्रेस के अलावा एक शानदार डांसर भी है। ऐसा माना जाता है कि इन्होंने डांस के लिए कोई ट्रेनिंग भी नहीं ली थी, लेकिन वो आशा पारेख से प्रभावित जरूर थी।इस बारे में अभिनेत्री ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था।

रीना रॉय जब आशा पारेख से हुई थी बहुत खुश


बहुत कम लोग ही इस बात से वाकिफ होंगे कि रीना राय को आशा पारेख देखकर डांस करने की स्किल में महारत पाई थी। अभिनेत्री ने एक इंटरव्यू में कहा था कि,' लोग उन्हें कहते हैं कि उनका चेहरा काफी हद तक आशा पारेख से मिलता है। ये सुनकर वो खुशी के मारे रात भर सो नहीं पाती है। वही एक पुराने इंटरव्यू में रीना रॉय ने खुद को आशा पारेख की सबसे बड़ी फैन बताया था। उनका कहना था कि वो आशा पारेख की सारी की सारी फिल्में देखा करती थी। रीना का कहना था कि ,'मैंने अपने बचपन में जितनी भी फिल्मों को देखी वो सब आशा जी की ही फिल्में थी।

रीना रॉय ने आगे बताया कि, जब वो स्कूल में थी तो उस दौरान लोग उनसे कहा करते थे कि तुम्हारी शक्ल आशा पारेख से काफी मिलती है ये सुनकर अभिनेत्री रात भर नींद नहीं ले पाती थी' आपको मालूम होगा कि एक्ट्रेस रीना रॉय आशा पारेख से इस कदर प्रभावित थी कि उन्होंने फिल्म' नौकर बीवी का ' के गाने आशा पारेख के डांस को पूरी तरह से कॉपी भी किया। अभिनेत्री 'आजा आजा, मैं हूं प्यार तेरा' को अपनी फिल्म के गाने में बखूबी कॉपी किया था। उन्होंने इस बारे में चर्चा करते हुए कहा कि वो आशा जी को काफी कॉपी किया करती थी। हिंदी सिनेमा में फिल्म का गाना है 'क्या नाम है तेरा' उसके लिए मैंने आशा जी के गाने 'आजा आजा मैं हूं प्यार तेरा' को कॉपी करने की पूरी कोशिश की थी।

Monika Tripathi | रीवा रियासत

Monika Tripathi | रीवा रियासत

    Next Story