बॉलीवुड

जब मधुबाला की पहली झलक देख होश खो बैठे थे राज कपूर, कहा था ईश्वर ने खुद अपने हाथों से बनाई अनमोल चीज़

जब मधुबाला की पहली झलक देख होश खो बैठे थे राज कपूर, कहा था ईश्वर ने खुद अपने हाथों से बनाई अनमोल चीज़
x
हिंदी सिनेमा की खूबसूरत अभिनेत्रियों में मधुबाला (Madhubala) का नाम टॉप पर आता है। इन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया है ।

हिंदी सिनेमा की खूबसूरत अभिनेत्रियों में मधुबाला (Madhubala) का नाम टॉप पर आता है। इन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया है । वही एक दौर ऐसा भी आया जब उन्हें अपनी बीमारी के बारे में पता लगा। इस दौरान इनकी फिल्मों के सफर में का ही अंत नहीं हुआ बल्कि अभिनेत्री ने अपनी सांसों को भी रोक लिया। 36 साल की छोटी सी उम्र में मधुबाला ने दुनिया को अलविदा कह दिया।

हिंदी सिनेमा में मधुबाला एक हंसी को देखने के लिए दर्शक सिनेमा हॉल में भीड़ जमा हो जाती है खूबसूरत हंसी की मल्लिका के दिल में सुराग था और उस दौरान इस बीमारी का कोई इलाज नहीं था मधुबाला इस खूबसूरत जिंदगी को जीना चाहती थी और पर दो पर उनका सफर और लंबा चलें इनका अरमान पूरा ना हो सका अभिनेत्री की दिल की इस लाइलाज बीमारी ने इन्हीं हमेशा के लिए मौत की नींद सुला दिया। मधुबाला की खूबसूरती ही नहीं बल्कि जिंदादिली मिशाल बी -टाउन में आज भी देते है, तो चलिए आज इस अभिनेत्री के बारे में कुछ और दिलचस्प बातें जानते हैं।

मधुबाला को देखकर देखते रह गए राज कपूर

फिल्मी दुनिया से इत्तेफाक रखने वाले लोग ये बात अच्छे से जानते होंगे कि राज कपूर (Raj Kapoor) ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत मधुबाला के साथ ही की थी। जब राजकुमार उन्हें पहली दफा देखा तो मधुबाला को एकटक देखते रह गए। मधुबाला की खूबसूरती के बारे में राजकुमार ने एक बार कहा था कि उन्हें लगता है कि ईश्वर ने खुद अपने हाथों से तराशा है।


हिंदी सिनेमा की' वीनस' थी मधुबाला

मधुबाला को हिंदी सिनेमा में 'वीनस' कहा जाता था ये बेहद बिंदास मिजाज की अभिनेत्री थी। इनके बारे में लोगों का कहना था कि मधुबाला अगर हंसना शुरू कर देती थी ,तो उन्हें थोड़ी देर के लिए रोक पाना मशक्कत वाला कार्य होता था। उनकी हंसने की आदत के कारण कई बार डायरेक्टर ने उन्हें डांट लगाई थी। जैसे ही ये फिल्म के सेट पर शिरकत करती थी । सेट पर मौजूद हर किसी के चेहरे पर खुशी की लहर उमड़ पड़ती थी। मधुबाला में एक गजब का आकर्षण था, लोग इनकी और खींचे चले आते थे।

Next Story