बॉलीवुड

जब Juhi Chawla ने Aamir Khan को Kiss करने से कर दिया था मना, वजह जान रह जाएंगे हैरान

जब Juhi Chawla ने Aamir Khan को Kiss करने से कर दिया था मना, वजह जान रह जाएंगे हैरान
x
जब Juhi Chawla ने Aamir Khan को Kiss करने से कर दिया था मना, वजह जान रह जाएंगे हैरान! When Juhi Chawla refused to kiss Aamir Khan, you will be surprised to know the reason

Aamir Khan हिंदी फिल्मों में लंबे समय से अभिनय करते आ रहे हैं। इनकी आमिर की फिल्म' कयामत से कयामत तक 'काफी महत्वपूर्ण फिल्मों से एक थी क्योंकि इसी फिल्म से आमिर के फिल्मी करियर की शुरुआत हुई थी। फिल्म का डायरेक्शन मशहूर खान ने किया था। आप शायद इससे वाकिफ नहीं होंगे कि ये उस दौर की ब्लॉकबस्टर फिल्म थी । आमिर के साथ अभिनेत्री के रूप में Juhi Chawla ने स्क्रीन शेयर किया था । इस फिल्म के डायरेक्शन के मंसूर खान ने किया वही इन्होंने फिल्म से जुड़े कई किस्से को अपने एक इंटरव्यू के दौरान शेयर किया था। उसमें से एक बेहद दिलचस्प किस्से के बारे में हम आपको बताने जा रहे जिसे शायद बहुत कम ही लोगों को पता होगा।

फिल्म के डायरेक्शन करने वाले मंसूर खान इस फिल्म से जुड़े किस्से को शेयर करते हुए कहा कि फिल्म की शूटिंग के वक्त Aamir Khan और Juhi Chawla की किसिंग सीन को फिल्माया जाना था।फिल्म के गाने 'अकेले हम तो क्या गम है' कि उस दौरान शूटिंग चल रही थी । वही इस गाने में अभिनेत्री को आमिर के गाल और माथे पर किस करने कर सीन फिल्माना था। मंसूर का कहना था कि जूही ने सीन फिल्माने के ऐन मौके पर इसे करने से साफ मना कर दिया और जब उन्हें इसकी जानकारी हुई कि जूही इस सीन को फिल्माने के लिए सहमत नहीं है, तो कुछ समय के लिए हैरत में पड़ गए हैं और मजबूर होकर इन्होंने 10 मिनट के लिए फिल्म की शूटिंग को ब्रेक दे दिया।


ऐसे हुआ मामला रफा दफा

मंसूर खान ने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि शूटिंग रुकने के बाद उन्होंने जूही को सामने बैठा कर इस सीन के बारे में गहराई से समझाया था और अंत में जूही को ये बखूबी रूप से समझ में आ गया की फिल्म किस (Kiss) सींस फिल्माना असल में स्क्रिप्ट की डिमांड ,है तो ऐसे में उन्होंने इस सींस के लिए हामी भर दी।

क्लाइमैक्स के लिए दो शूट लिए गए

मंसूर खान ने आगे बताया कि इस फिल्म के दो क्लाइमेक्स फिल्माए गए थे। सभी का मानना था कि फिल्म की हैप्पी एंडिंग हो लेकिन जब फिल्म की कहानी पर गहराई से गौर किया गया तो इसका क्लाइमेट ही बदल गया जो कि दर्शकों ने स्क्रीन पर देखने को मिला। जूही और अमीर खान दोनो को उस दौर के बड़े स्टार्स थे यही वजह है कि इनकी जोड़ी को लोगो ने काफी पसंद किया।

Monika Tripathi | रीवा रियासत

Monika Tripathi | रीवा रियासत

    Next Story