बॉलीवुड

Divya Bharti की अचानक हो गई मौत तो Sridevi और Raveena Tandon को मिल गई दिव्या की साइन की फिल्मे

Divya Bharti की अचानक हो गई मौत तो Sridevi और Raveena Tandon को मिल गई दिव्या की साइन की फिल्मे
x
Divya Bharti की अचानक हो गई मौत तो Sridevi और Raveena Tandon को मिल गई दिव्या की साइन की फिल्मे! When Divya Bharti suddenly died, Sridevi and Raveena Tandon got Divya's signed films

बॉलीवुड इंडस्ट्री में दिव्या भारती (Divya Bharti) की जितनी एक ऐसी अभिनेत्री में की जाती है। जिन्होंने बेहद कम समय में बॉलीवुड में लगभग सब कुछ हासिल कर लिया था । उनकी खूबसूरती के लाखों दीवाने थे। बॉलीवुड में इनका सफर ज्यादा लंबा नहीं रहा, क्योंकि ये बेहद कम उम्र में हमारे बीच से चल बसी। दिव्या के अचानक से चले जाने पर इनके कई फिल्में प्रोजेक्ट अन्य अभिनेत्रियों के हाथ लगे ,जिनमें रवीना टंडन (Raveena Tandon) और श्रीदेवी (Sridevi) के नाम शामिल हैं।

दिव्या भारती (Divya Bharti) ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1990 में साउथ की फिल्म नीला पेनी से की थी । चंद साल के बाद इस छोटे से करियर मैं ही दिव्या भारती ने तकरीबनबीस से अधिक फिल्मों में अभिनय किया। इसी दौरान इन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा और एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दे दी। इनकी फिल्मों का जिक्र करे तो 'दिल का क्या कसूर', 'शोला और शबनम' 'दीवाना और दिल आशना' जैसी हिट फिल्में इन्हीं की देन है।


बॉलीवुड में कदम रखते ही दिव्या (Divya Bharti) बुलंदियों को छूने लगी। तभी एक्ट्रेस ने 19 साल की छोटी सी उम्र में जाने-माने फिल्म प्रोड्यूसर साजिद नाडियावाला शादी कर ली। एक इंटरव्यू के दौरान दिव्या से सवाल किया गया कि उनकी शक्ल श्रीदेवी से काफी हद तक मिलती है ,तो वो इससे बेहद खुश हुई थी । बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री की रहस्यमय तरीके से मौत हो गई थी ये जिन फिल्मों में काम करने वाली थी वो प्रोजेक्ट अन्य अभिनेत्रियों को दे दिए गए।

फिल्म 'मोहरा' और 'लाडला' में श्रीदेवी को मुख्य भूमिका के रूप में लेना तय हुआ था, लेकिन दिव्या के चले जाने के बाद इस रोल को श्रीदेवी ने बखूबी रूप से निभाया। वही मोहरा में दिव्या का रोल को रवीना टंडन को ऑफर किया गया। ये दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर काफी कामयाब रही।

Next Story