बॉलीवुड

जब Amitabh Bachchan को डॉक्टर ने कर दिया था Death घोषित, तो हनुमान चालीसा की वजह से साँस लौट आई थी वापस, जानिए किस्सा

amitabh bachchan jaya bachchan
x

amitabh bachchan jaya bachchan

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अक्सर सोशल मीडिया में छाए रहते है.

बॉलीवुड के माने जाने एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अक्सर सोशल मीडिया में छाए रहते है. आज हम आपको अमिताभ बच्चन से जुड़ा एक किस्सा बताने जा रहे है जिसमे एक्टर मौत के मुंह में जाते-जाते बचे थे. जी हां, साल 1982 में आई फिल्म 'कुली' की शूटिंग के दौरान अमिताभ के साथ एक हादसा हुआ था जिसके कारण उनकी जान जाते-जाते बची थी. फिल्म में एक एक्शन सीन अमिताभ बच्चन और पुनीत इस्सर पर फिल्माया जा रहा था इस दौरान गलती से पुनीत का मुक्का अमिताभ के पेट पर जा लगा था. इस चोट ने अमिताभ को अचेत कर दिया था, आनन-फानन में अमिताभ को अस्पताल में भर्ती किया गया जहां डॉक्टरों ने उनेक पेट की कई सर्जरी की थीं.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इलाज के दौरान एक पल ऐसा भी आया था जब अमिताभ के शरीर ने दवाइयों पर रियेक्ट करना छोड़ दिया था. इस घटना के काफी समय बाद पूरा बच्चन परिवार, सिमी ग्रेवाल के चैट शो पर पहुंचा था. इस दौरान जया बच्चन ने बताया था कि एक बार अभिषेक बच्चन को भी अस्थमा का अटैक आ गया था.

जया के अनुसार, अभिषेक तब महज 6 साल के थे और उन्हें स्कूल में ही पढ़ने वाले एक लड़के ने कह दिया था कि तुम्हारे पिता अब बचेंगे नहीं, यह बात सुनकर अभिषेक को शॉक लगा था और उनकी तबियत बिगड़ गई थी. जया के अनुसार, अमिताभ की नाज़ुक हालत देख डॉक्टर्स ने यहां तक कह दिया था कि अब सिर्फ दुआ ही उन्हें बचा सकती है.

इस बीच जब जया, अमिताभ को देखने के लिए अस्पताल पहुंची तो उनके हाथ में हनुमान चालीसा थी और उन्होंने देखा डॉक्टर एक्टर के दिल को जोर-जोर से पंप कर रहे हैं और नर्स उन्हें इंजेक्शन दे रहीं हैं. जया के अनुसार, जब डॉक्टर सबकुछ करके हार गए और अमिताभ को Death घोसित कर दिया था इस बीच तब उन्होंने देखा कि अमिताभ अपने पैर के अंगूठे को हिला रहे हैं. जया के अनुसार वे जोर से चिल्लाई कि देखो अमिताभ ने अपने पैरों का अंगूठा हिलाया !...जया के अनुसार, इसके बाद अमिताभ की सेहत में काफी सुधार हुआ था.

Next Story