बॉलीवुड

जब 33 साल बाद मुस्कुराए अमिताभ बच्चन, जल्द शादी होने से नाराज थें

जब 33 साल बाद मुस्कुराए अमिताभ बच्चन, जल्द शादी होने से नाराज थें
x
महानायक अमिताभ बच्चन की शादी जया से बेहद जल्दी बाजी में हुई थी।

महानायक अमिताभ बच्चन की शादी जया से बेहद जल्दी बाजी में हुई थी। यूं फिल्म 'जंजीर' को रिलीज हुए ज्यादा दिन भी नहीं बीते थे कि अभिनेता अमिताभ बच्चन में सोच रखा था, कि अगर फिल्म हिंदी सिनेमा में सफल हुई तो इसका जश्न मनाने के लिए वह दोस्तों के साथ लंदन जाएंगे, लेकिन इस फैसले को अभिनेता के पिता यानी कि हरिवंश राय बच्चन ने नामंजूर कर दिया। उनका कहना था कि वो शादी करने के बाद ही जया के साथ लंदन जा सकते हैं ,और अंत में अमिताभ को पिता की शर्त माननी पड़ी और इन्होंने जल्दीबाजी में जया के साथ शादी रचा ली।

अमिताभ बच्चन की शादी के किस्से के बारे में तो आप जान ही गए होंगे लेकिन क्या आपको पता है कि इनकी बरात में पिता के साथ महज पहुंच लोग आए हुए थे । वही उनके फिल्मी करियर से जुड़ा एक ही शख्स इनकी शादी में शरीक हुआ था वो गुलजार थे। वधू पक्ष की ओर से माता-पिता और बहनों के अलावा अभिनेता असरानी और फरीदा जलाल बरात में शामिल हुए थे । राजनीति के क्षेत्र से राजीव गांधी और संजय गांधी भी इस शादी में शामिल हुए थे। शादी के तुरंत बाद ही जया और अमिताभ लंदन को रवाना हो गए हैं। ये इनकी पहली विदेश यात्रा भी थी ।जया बच्चन ने कभी भी रेखा या अन्य किसी एक्ट्रेस को लेकर अमिताभ बच्चन पर जरा भी शक नहीं किया।

जया की शादी की आधारशिला विश्वास था। यही वजह है कि वो कठिन से कठिन परिस्थितियों में महानायक के साथ खड़ी रही। शादी के बाद भी इन्होंने ने फिल्में करने नहीं छोड़ी । शोले फिल्म के दौरान जया प्रेग्नेंट थी। और इस फिल्म के रिलीज होने के बाद जया ने बेटी को जन्म दिया था मां बनने के बाद कुछ समय के लिए जया ने फिल्मों से दूरी बना ली वहीं अभिषेक के होने के बाद इन्होंने धीरे-धीरे करके फिल्मों से एकदम ही वास्ता तोड़ दिया जया की फिल्मों से दूरी रहने का फैसला बच्चन परिवार का सामूहिक रूप से लिया गया फैसला था। 17 साल बाद ये 'हजार चौरासी की मां' फिल्म में दिखाई दी थी । बॉलीवुड में ये इनकी दूसरी फिल्मी पारी थी । इसके बाद जया ने फिल्म 'फिजा ',' कभी खुशी कभी गम', 'द्रोण',' कोई मेरे दिल से पूछे' 'लागा चुनरी में दाग' जैसी शानदार फिल्में की ।वहीं अभिनेता अमिताभ बच्चन ने जया को अपने फैसले बनाने के लिए कभी जोर नहीं दिया।

Next Story