बॉलीवुड

Pathaan के साथ Censor Board ने ये क्या कर डाला?

x
What did the Censor Board do with Pathaan: सेंसर बोर्ड ने पठान फिल्म के 10 सीन और कुछ डायलॉग को हटाने का आदेश जारी किया है

What did the Censor Board do with Pathaan: विवादों से घिरी हुई YRF की फिल्म पठान के साथ सेंसर बोर्ड ने कांड कर दिया है. सेंसर बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन यानी CBFC ने Pathaan फिल्म के 10 सीन और कुछ डायलॉग को हटाने का आदेश जारी किया है. लोगों का कहना है कि ये सब बदलाव पठान के बेशरम रंग गाने के चलते उठे विवाद का कारण हुआ है.

CBCF ने शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) की पठान के सीन कट करने और डायलॉग बदलने का फरमान तब सुनाया है जब फिल्म को रिलीज होने में सिर्फ 20 दिन बाकी रह गए हैं. एक तरह SRK अपनी फिल्म का प्रमोशन कर रहे हैं तो उधर CBCF ने YRF वालों को टेंशन दे दी है.

सेंसर बोर्ड ने पठान से क्या-क्या हटाने के लिए कहा है

सेंसर बोर्ड ने पठान के कुछ डायलॉग को बदलने के लिए कहा है जो लोगों की भावनाओं को कष्ट पहुंचा सकते हैं. जैसे 'लंगड़े लूले' 'RAW', 'PM', 'PMO', 'मिसेज भारतमाता' 'अशोक चक्र', 'पूर्व केबीजी', 'स्कॉच' टेक्स्ट ब्लैक प्रिजन रूस' जैसे शब्द हटाने के लिए कहे गए हैं.

बेशरम रंग के सीन काटे जाएंगे

सेंसर बोर्ड के सदस्यों को भी बेशरम रंग गाने के सीन से दिक्कत हुई है. इस गाने में दीपिका के साइड पोज को हटा दिया जाएगा। वहीं 'बहुत ही तंग किया' वाले सीन को भी काट दिया जाएगा। लेकिन ऑरेंज बिकिनी वाले सीन को भी काटा गया है या नहीं ये क्लियर नहीं है.

सेंसर बोर्ड ने पठान को U/A रेटिंग दी है. लेकिन कई फुटेज को सेंसर कर दिया है. फिल्म की ड्यूरेशन को घटाकर 146 मिनट कर दिया है.


Next Story