बॉलीवुड

विद्या बालन और सिद्धार्थ रॉय कपूर की लव स्टोरी, ऐसे हुई थी पहली मुलाकात

विद्या बालन और सिद्धार्थ रॉय कपूर की लव स्टोरी, ऐसे हुई थी पहली मुलाकात
x
विद्या बालन (Vidya Balan) और सिद्धार्थ राय कपूर (Siddharth Roy Kapoor) की लव स्टोरी भी काफी फिल्मी है।

बॉलीवुड में जब कभी भी खूबसूरत और बोल्ड अभिनेत्री का जिक्र होता है, तो इसमें सबसे पहले विद्या बालन का नाम टॉप पर आता है। विद्या ने कई फिल्मों में काम किया। इनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट भी रही। विद्या बालन (Vidya Balan) और सिद्धार्थ राय कपूर (Siddharth Roy Kapoor) की लव स्टोरी भी काफी फिल्मी है। आप शायद नहीं जानते होंगे कि इनकी लव स्टोरी को सही मुकाम पर पहुंचाने के लिए करण जौहर ने काफी साथ दिया था।

विद्या बालन को नेशनल अवार्ड के साथ ही,पांच फिल्म फेयर अवार्ड के अलावा पांच स्क्रीन अवॉर्ड पद्म श्री विजेता भी रही है। इतने बड़े मुकाम पर पहुंचने के बावजूद अभिनेत्री ने अचानक से शादी करने का फैसला लिया और 14 दिसंबर 2012 को शादी के बंधन में बंध गई। उस दौरान फैंस को भी काफी हैरानी हुई थी ,लेकिन शादी के बाद अभिनेत्री ने पूरा दिल लगाकर बड़े शिद्दत के साथ फिल्मों में काम करती रही। हम जिक्र कर रहे हैं। बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री विद्या बालन की और फिल्ममेकर और द वाल्ट डिजनी कंपनी के मालिक सिद्धार्थ रॉय की खूबसूरत प्रेम कहानी के बारे में।इनकी प्रेम कहानी को खूबसूरत मुकाम पर पहुंचाने के लिए करण जौहर का बड़ा योगदान रहा है।

एक वो दौर था, जब विद्या बालन भावात्मक रूप से परेशान रहती थी और शादी को लेकर दबाव महसूस करने लगी थी। उसी दौरान इनकी जिंदगी में सिद्धार्थ की एंट्री हुई थी। हुआ यूं विद्या फिल्मफेयर अवार्ड के बैकस्टेज पर खड़ी थी। वहीं पर उनकी मुलाकात उनके भविष्य में होने वाले पति की यानी कि सिद्धार्थ राय कपूर से हुई थी। वही बाद में सिद्धार्थ की मुलाकात कराने के लिए करण जौहर ने अपनी तरफ से प्लानिंग की थी। असल में करण जौहर और सिद्धार्थ कॉमन फ्रेंड है। इनकी पहली मुलाकात की माने तो उसमें सिर्फ विद्या और सिद्धार्थ की महज दोस्ती हुई थी, लेकिन धीरे-धीरे उनकी दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई।

सिद्धार्थ राय कपूर और विद्या के बीच एक कॉमन आदत ने दोनों के रिश्ते को फेविकोल की तरह मजबूत कर दिया।कुछ समय बाद सिद्धार्थ ने शादी करने के लिए विद्या प्रपोज किया इसके बाद विद्या ने सिद्धार्थ को संजीदगी से लेना शुरू कर दिया। एक इंटरव्यू के दौरान अपनी प्रेम कहानी का जिक्र करते हुए विद्या ने कहा था कि 'जब सिद्धार्थ मुझे प्रपोज किया था ,तो शुरुआत में मुझे भरोसा ही नहीं हुआ, जबकि हम दोनो काफी समय से साथ में थे ,लेकिन हम दोनों को अच्छे से पता था।एक समय के बाद शादी के बारे में बात करनी पड़ेगी। और इसके बाद सिद्धार्थ ने मुझसे सवाल किया और मेरे जवाब का इंतजार नहीं किया। मैं बिना शादी के भी साथ में रह चुकी थी, लेकिन मैं लिव -इन रिलेशनशिप विश्वास नहीं रखती ,क्योंकि जब आप बच्चे की चाहत रखते तो उस दौरान मुश्किल खड़ी हो जाती है।सिद्धार्थ ने मुझे प्रपोज किया तो मैं कुछ ऐसी थी कि मैंने कहा ओके, अब हम इस बारे में आगे बात करेंगे।

Monika Tripathi | रीवा रियासत

Monika Tripathi | रीवा रियासत

    Next Story