बॉलीवुड

बॉलीवुड की दिग्गज Actress Rekha ने बाप और बेटे दोनो एक्टर्स के साथ स्क्रीन शेयर किया

बॉलीवुड की दिग्गज Actress Rekha ने बाप और बेटे दोनो एक्टर्स के साथ स्क्रीन शेयर किया
x
बॉलीवुड में रेखा की गिनती दिग्गज अभिनेत्रियों में की जाती है। उन्होंने बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दी है।

बॉलीवुड (Bollywood) में रेखा (Rekha) की गिनती दिग्गज अभिनेत्रियों में की जाती है। उन्होंने बॉलीवुड में कई हिट फिल्में दी है। ये कई बड़ी एक्टर के साथ नजर आ चुकी है। खास बात तो ये है इस अभिनेत्री ने जिन एक्टर्स के साथ फिल्मे की थी उनके आने वाली पीढ़ी के साथ भी फिल्मों में काम किया।

यही वजह है कि रेखा को एवरग्रीन एक्ट्रेस (Evergreen actress) कहा जाता है। इन्होंने दर्जनों सुपरहिट फिल्में की है। वहीं कुछ ऐसे एक्टर्स है। जिनकी आगे आने वाली पीढ़ी भी रेखा के साथ पर्दे पर अभिनय किया है। इसी दिशा में एक्टर राकेश रोशन (Actor Rakesh Roshan) से लेकर सुनील दत्त जैसे दिग्गज अभिनेताओं के नाम शामिल है।



रेखा ने राकेश रोशन के साथ खून भरी मांग (Khoon bhari maang) नाम की फिल्म में काम किया। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई। अभिनेत्री को राजेश रोशन के बेटे ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) के साथ फिल्म 'कोई मिल गया' में काम करने का मौका मिला।



रेखा ने हिंदी सिनेमा की बड़े अभिनेता सुनील दत्त (Actor Sunil Dutt) के साथ नागिन के अलावा कई अन्य फिल्मों में काम किया। सुनील दत्त के बेटे संजय दत्त (Sanjay Dutt) के साथ भी रेखा परिणीता और विजेता जैसी बड़े पर्दे की फिल्मों में काम किया।



राज कपूर (Raj Kapoor) के साथ रेखा ने हिंदी फिल्म धरम करम (Movie dharam karam) में अभिनय किया था। वही राज कपूर के बेटे ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के साथ रेखा ने शेषनाग और अमीरी गरीबी जैसी करीब सात फिल्मों में अभिनय किया।



रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) के साथ रेखा की केमिस्ट्री रामपुर का लक्ष्मण फिल्म (Rampur Ka Laxman movie) में देखी गई। रणबीर कपूर की बेटी करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) के साथ भी रेखा जुबैदा (Zubeida) नाम की फिल्म में स्क्रीन शेयर की थी।



राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की कई फिल्मों रेखा एक्टिंग की है। वही उनकी बेटी ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna) के साथ अभिनय करने का मौका रेखा को नहीं मिला, लेकिन इन्होंने इनके दामाद यानी कि अक्षय कुमार के साथ फिल्म खिलाड़ियों के खिलाड़ी (Film khiladiyon ke khiladi) में अभिनय किया है।

Next Story