बॉलीवुड

Upcoming Indian Fantasy Movies: ब्रह्मास्त्र के बाद कई धांसू फैंटसी फ़िल्में आने वाली हैं, लिस्ट देख लीजिए

Upcoming Indian Fantasy Movies: ब्रह्मास्त्र के बाद कई धांसू फैंटसी फ़िल्में आने वाली हैं, लिस्ट देख लीजिए
x
Upcoming Indian Sci-Fi And Fantasy Movies: ब्रह्मास्त्र के बाद नागिन, शक्तिमान, रामायण जैसी फिल्मों में काम होना शुरू हो जाएगा

Upcoming Indian Fantasy Movies: जब बात अच्छी फैंटसी फिल्मों की होती है तो बॉलीवुड के बारे में कोई चर्चा नहीं होती। ये सही भी है क्योंकि बॉलीवुड में तो सिर्फ बेमतलब की वही घिसी-पिटी कहानी, हीरो-हीरोइन और विलेन एक फिल्म में 7-8 गाने एक आइटम सांग और फिजिक्स की धज्जियां उड़ा देने वाले फालतू के सीन्स के अलावा कुछ नहीं होता।

अब इंडियन सिनेमा इंडस्ट्री का लेवल ऊंचा हो रहा है, टॉलीवूड के साथ अब बॉलीवुड वाले भी फैंटसी और साइंसफिक्शन फिल्म बनाने लगे हैं। हम शाहरुख़ की फिल्म जीरो को साइंस फिक्शन नहीं कह रहे हैं, बल्कि आने वाले दिनों में ऐसी 6 मिथिकल, एपिक और फैंटसी जॉनर की ट्राइलॉजी आने वाली हैं जो आपको निश्चितरूप से महाकाव्यों काल्पनिक यात्रा पर ले जाएगी। बॉलीवुड में अब इंडियन माइथॉलजी में फ़िल्में बनाना (Movies Based On Hindu Mythology) शुरू कर चूका है

Brahmastra


रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिक्शन फैंटसी फिल्म ब्रह्मास्त्र इसी साल रिलीज होने वाली है, यह फिल्म एक ट्राइलॉजी है मतलब इसके तीन चेप्टर बनेंगे। फिल्म का बजट 300 करोड़ रुपए है. इस फिल्म की कहानी इसके टाइटल से ही समझ में आती है "ब्रह्मास्त्र" जो की हिन्दू माइथोलोजी के अनुसार दुनिया का सबसे शक्तिशाली हथियार है। यह अस्त्र एक साधारण से लड़ने शिवा को मिल जाता है और वो दुनिया का सबसे शक्तिशाली इंसान बन जाता है। ये फिल्म इसी साल 9 सितंबर को रिलीज होगी।

Chhatrapati Shivaji Maharaj


मराठा शेर छत्रपति शिवाजी महाराज पर वैसे तो कई सीरीज बनी हैं लेकिन अब उनपर एक ट्राइलॉजी बनने वाली है। फिल्म में मराठा साम्राज्य और आक्रांता मुग़लों के बीच के युद्द को दिखाया जाएगा। इस फिल्म में लीड रोल रितेश देशमुख करने वाले है, और इस फिल्म का डायरेक्शन नागराज मंजुले कर रहे हैं.

Adipurush


भगवान श्री राम पर आधारित एक और फिल्म आदिपुरुष भी बन रही है जिसमे लीड रोल में प्रभास और निगेटिव रोल यानी के रावण का रोल सैफ अली खान कर रहे हैं. ये फिल्म रामायण फिल्म से पहले रिलीज होगी। आदिपुष एक 500 करोड़ बिग बजट ट्राइलॉजी है जिसका पहला चैप्टर इसी साल अगले साल जनवरी में रिलीज होगा।

Nagin


ओल्ड बॉलीवुड फिल्म नगीना जिसमे अमरीश पूरी ने एक तान्त्रित सपेरे और श्रीदेवी एक इक्षा धारी नागिन का रोल बखूबी निभाया था. इस फिल्म के बाद नाग-नागिन और इक्शाधारी नाग को लेकर हाइप बन गया था. इसके बाद नाग-नागिन से जुड़े कई सीरियल और फ़िल्में आई जिसमे से अक्षय कुमार की जानी दुश्मन भी थी और मल्लिका शेरावत की शशश...लेकिन एकबार फिर से नागिन बिग स्क्रीन में आने वाली है। फिल्ममेकर विशाल फुरिआ नागिन की ट्राइलॉजी बनाने की अनाउंसमेंट कर चुके हैं और इस फिल्म में लीड रोल बॉलीवुड की स्त्री यानी के श्रद्धा कपूर रहेंगी।


Shaktimaan


अगर आप 90's के ज़माने से हैं तो आपने शक्तिमान देखा ही होगा। हमें आपको इसकी कहानी बताने की ज़रूरत नहीं है, अब एक बार फिर से शक्तिमान वापस आ रहा है, मुकेश खन्ना ने खुद इसकी अनाउसमेंट की है और इस फिल्म में शक्तिमान का रोल अपने रणवीर सिंह कर सकते हैं

Ramayana


इस फिल्म का टाइटल पूरी कहानी बयां कर देता है, हिन्दुओं के आराध्य भगवान श्री राम पर आधारित रामायण सीरियल तो बच्चे-बच्चे ने देखा है और इसे देखने वाले सिर्फ एक समुदाय के लोग नहीं है। अब रामायण पर फिल्म बनाने जा रही है। दुनिया की सबसे बड़ी एपिक रामायण भी 3 पार्ट में बनाई जाएगी। इस फिल्म में महेश बाबू, ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण हैं फिल्म का डायरेक्शन नितीश तिवारी कर रहे हैं जिन्होंने फिल्म दंगल और छिछोरे का निर्देशन किया था। फिल्म में ऋतिक रोशन दशानन यानी के लंकापति रावण का किरदार निभा रहे हैं जबकि महेश बाबू श्री राम का रोल कर रहे हैं.



Next Story