बॉलीवुड

बॉलीवुड के वो 6 सितारे जिन्होंने अनाथ बच्चो को लिया गोद, किसी ने कूड़े से उठाया तो किसी ने रोड से!

बॉलीवुड के वो 6 सितारे जिन्होंने अनाथ बच्चो को लिया गोद, किसी ने कूड़े से उठाया तो किसी ने रोड से!
x
आज हम आपको बॉलीवुड के उन सितारों के बारे में बताने जा रहे है. जिन्होंने अनाथ बच्चो को गोद लेकर कल्याण का काम किया है.

बॉलीवुड की दुनिया पर्दे पर जितनी रंगीन दिखती है। वैसे असल जिंदगी में कुछ हटके होती है। इनकी लाइफ स्टाइल से लेकर सोचने और काम करने का अंदाज भी बेहद अलग होता है । वही हिंदी सिनेमा में कई ऐसे सितारे हैं। जिन्होंने समाज से हटकर कुछ अलग नया काम किया है। जिससे लोगों के अंदर एक अच्छी सोच का जन्म हुआ है। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री मैं कैसे स्टार हुए हैं। जिन्होंने बच्चे को गोद लेकर सामाजिक अवधारणाओं को तोड़ने का प्रयास किया है ,तो चलिए जानते हैं ऐसी ही नेक सोच रखने वाली स्टार्स के बारे में..


सनी लियोनी

सनी का नाम वैसे तो सुर्ख़ियों में कई वजह से होता है। लेकिन आप शायद नहीं जानते होंगे कि सनी ने एक बेटी को अडॉप्ट किया है। सनी और उनके पति डेनियल वेबर ने कुछ समय पहले से ही तय लिया था कि वे बेहद जल्द फैमिली बढ़ाएंगे ।इसी को आगे बढ़ाते हुए सनी ने दिशा कौर नाम की एक अनाथ बच्ची को अडॉप्ट किया।


सुष्मिता सेन

मिस यूनिवर्स बनने के बाद सुष्मिता पहली एक्ट्रेस थीं, जिन्होंने रेने और अलीशा नाम की दो बेटियों को गोद लिया. अपने काम और दो बेटियों का ध्यान रखने के अलावा उन्होंने मां होने की जिम्मेदारी को बखूबी निभाया, आज वो सभी के लिए एक मिसाल हैं.


सलीम खान

बॉलीवुड के जाने-माने सलमान खान के पिता और स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान बरसों पहले अपने घर के पास रहने वाली एक गरीब की बेटी को अडॉप्ट किया था। जो देखते ही देखते खान परिवार के सभी लोगों से काफी जुड़ गई। कुछ साल पहले आयुष शर्मा से अर्पिता की शादी हुई थी और इन्होंने एक बेटे को भी जन्म दिया है।


मिथुन चक्रवर्ती

बॉलीवुड के जाने-माने डांसर मिथुन चक्रवर्ती ने भी एक बेटी को अडॉप्ट किया है। यह बेटी उन्हें बच्ची किसी अनाथालय से नहीं बल्कि एक कचरे के डिब्बे से मिली थी।इशानी, मिथुन के बेहद करीब मानी जाती है। वही खबरों के अनुसार ये बेहद जल्द बॉलीवुड में भी कर सकती हैं । ईशानी ने अपनी पढ़ाई विदेश से पूरी की है।


रवीना टंडन

बॉलीवुड की मस्त-मस्त गर्ल यानी कि रवीना टंडन 21 साल की छोटी सी उम्र में दो लड़कियों को गोद लिया था।जिनके नाम पूजा और छाया है ।वहीं अभिनेत्री ने कुछ साल पहले छोटी बेटी की। शादी गोवा के रहने वाले शॉन मेंडेस के साथ हिंदी हिंदू कैथोलिक रिवाज में हुई थी। इस दौरान रवीना ने मां होने का बखूबी फर्ज निभाया था।


कुनाल कोहली

बॉलीवुड से ताल्लुक रखने वाले डायरेक्टर ,राइटर और शेफ कुनाल कोहली ने अपनी बेटी राधा को एडॉप्ट किया था और उसकी परवरिश में काफी व्यस्त हैं। कुनाल ने हम तुम जैसी हिट फिल्मों का निर्देशन भी किया है।

Next Story