बॉलीवुड

Thor Love And Thunder Trailer Review: थॉर लव एंड थंडर ट्रेलर रिव्यू

Thor Love And Thunder Trailer Review: थॉर लव एंड थंडर ट्रेलर रिव्यू
x
Thor Love And Thunder Trailer Review: थॉर की पुरानी गर्लफ्रेंड अब थॉर का पुराना हथोड़ा लेकर वापस लौटी है Thor Love And Thunder Trailer Review: Thor Love And Thunder Trailer Review

Thor Love And Thunder Trailer Review: मार्वल कॉमिक यूनिवर्स (MCU) की मोस्ट अवेटेड फिल्म थॉर लव एन्ड थंडर का ट्रेलर आउट हो गया है और इसी के साथ थॉर का पुराना प्यार जेन फॉस्टर की वापसी हो गई है, जेन फॉस्टर थॉर के पुराने वाले असली हथोड़े (Mjollnir) के साथ वापस लौटी है, लेकिन इस बार थॉर का सामना सबसे खतरनाक विलन से होने वाला और यहां भी मल्टीवर्स का मैजिक देखने को मिलने वाला है. थॉर लव एन्ड थंडर का ट्रेलर देखने के बाद कई सवाल उठत्ते हैं और हम उन्ही सवालों का जवाब तलाशने की कोशिश करेंगे।

सबसे पहले थॉर लव एंड थंडर का हिंदी ट्रेलर देख डालिये

Thor Love And Thunder Trailer In Hindi:

Thor Love And Thunder का ट्रेलर देखने के बाद कई सवाल उठते हैं, जैसे थॉर का पहला प्यार जेन फोस्टर इतने लम्बे वक़्त से कहां थीं, जेन फोस्टर को थॉर का हथोड़ा यानी Mjollnir कैसे मिल गया क्योंकि Thor: Ragnarok में तो थॉर की बहन हेला ने उसे तोड़ डाला था.

Thor Love And Thunder की कहानी क्या है

Story Of Thor Love And Thunder: थॉर ने पृथ्वी को थानोस से बचाने के बाद गार्डियन ऑफ़ द गैलेक्सी वालों के साथ बैठकर अगले सफर के लिए निकल पड़ा था, उसके बाद पृथ्वी में क्या चल रहा है इससे थॉर को कोई मतलब नहीं रह गया था. थॉर अब अपनी बची हुई लाइफ को कहीं और ख़ुशी से बिताना चाहता था और नए सफर के लिए निकल पड़ा था. उसने बढ़िया से बॉडी-शोडी बनाई और अलग-अलग दुनियाओं में जाकर दुष्ट दैत्यों से लड़ना शुरू कर दिया, लेकिन ये काम करते-करते भी वो बोर हो गया तभी थॉर की लाइफ में उसकी लाइन लाइफ मतलब जेन फॉस्टर की वासपी हो जाती है जो थॉर द डार्क वर्ल्ड के बाद कहीं दिखाई नहीं दी थी, थॉर ने अवेंजर्स को बताया था कि उसका ब्रेकअप हो गया है. जेन फॉस्टर उसी हथोड़े के साथ वापस आती है जिसे थॉर की बहन हेला ने Thor: Ragnarok में चकनाचूर कर दिया था. 8 साल बीत जाने के बाद भी थॉर अपनी माशूका को हर दिन याद करता था.

Thor Love And Thunder में विलन कौन है

Thor Love And Thunder Villain: Thor Love And Thunder में विलन का रोल Christian Bale कर रहे हैं यह वही क्रिस्चन बेल हैं जिसकी पूरी दुनिया दीवानी है, क्रिश्चन बेल का रोल बड़ा खतरनाक है. वह एक दानव है जो देवताओं से नफरत करता है. और वह सोचता है कि जितने भी देवता हैं जो खुदगर्ज हैं और यह सच भी है. लेकिन थॉर ऐसा देवता नहीं है वो औरों की मदद करता है. फिल्म में क्रिस्चन बेल का नाम Gorr the God Butcher है मतलब देवताओं का कसाई, वह पूरी कयनाथ से देवताओं का सर्वनाश करने के लिए निकला है. और उसका सामना थॉर से होता है.

क्या थॉर मल्टीवर्स में भी जाएगा

ट्रेलर देखकर लगता है या तो थॉर मल्टीवर्स के चक्कर में फंसने वाला है या फिर उसने लाइम लाइन को क्रॉस कर दिया है या फिर वो पास्ट में चला गया है। क्योंकि इस फिल्म में थॉर अपने पिता ओडिन (Odin) के पास भी जाता है जो उसे पहचान ही नहीं पाटा क्योंकि तब Odin जवान और अय्याश देवता होता है. ट्रेलर में सिर्फ इतना ही बताया है.

Thor Love And Thunder Trailer Explained In Hindi: थॉर का ट्रेलर तो काफी शानदार है, इसमें गार्डियन ऑफ़ द गैलेक्सी के पात्र भी नज़र आने वाले हैं. लेकिन थॉर 4 का ट्रेलर कई सारे सवालों के साथ आता है जिनका जवाब फिल्म देखने के बाद ही क्लियर होगा

Thor Love And Thunder Release Date: थॉर का चौथा पार्ट यानी लव एंड थंडर 7 जुलाई को दुनियाभर के सिनेमाघरों में हिंदी, इंग्लिश, तमिल, तेलगु, मलयालम, चाइनीज, जापानी, कोरियन, जैसी भाषाओ में रिलीज होगी।

Thor Love And Thunder Budget; फिल्म का बजट बड़ा भारी है इतना बड़ा बजट है कि बॉलीवुड में बनने वाली सभी फिल्मों और उनके कलेक्शन को भी जोड़ दिया जाए तो थॉर लव एन्ड थंडर का बजट ज़्यादा होगा, थॉर लव एंड थंडर का बजट 185 मिलियन डॉलर बताया गया है जिसे रुपए में जोड़े तो तकरीबन 14,339,757,000.00 INR होता है


Next Story