बॉलीवुड

माधुरी दीक्षित को सफलता दिलाने के पीछे इस शख्श का था हाँथ, फिल्म तेजाब दिलाकर बना दी सबसे फेमस एक्ट्रेस

माधुरी दीक्षित को सफलता दिलाने के पीछे इस शख्श का था हाँथ, फिल्म तेजाब दिलाकर बना दी सबसे फेमस एक्ट्रेस
x
माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने फिल्म अबोध से अपने करियर की शुरुआत की थी.

90 दशक की अभिनेत्री जिसके हुस्न और अदा पर दर्शक मर मिटने को तैयार हैं। बॉलीवुड में इस अभिनेत्री ने तकरीबन 35 साल तक अभिनय किया। माधुरी ने अपने फिल्मी करियर की स्टार्टिंग फिल्म 'अबोध' से की थी। असल में हुआ यूं 1998 में माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) ने गर्मी की छुट्टियां बिताने के लिए 'अबोध' फिल्म साइन की थी । अबोध के बाद अभिनेत्री के फिल्मी करियर ने बड़ी तेजी से रफ्तार पकड़ी और इसके बाद इन्होंने तेजाब फिल्म में काम किया और 'अंजाम' के अलावा 'हम आपके हैं कौन 'जैसी बड़ी फिल्मों अभिनय करके हिंदी सिनेमा में छा गई। इनकी फिल्म' कलंक' को भी दर्शकों ने काफी पसंद किया था।


वैसे तो धक-धक गर्ल यानी कि माधुरी दीक्षित ने हिंदी सिनेमा में कई हिट फिल्में दी । वही इनको अपने शानदार अभिनय के लिए पद्मश्री से भी नवाजा जा चुका है।एक दौर था जब उन्हें फिल्मों में अभिनय करने के लिए एक फीमेल कोस्टार के रूप में सबसे अधिक पैसे मिलते थे। BBC की रिपोर्ट की माने तो शुरुआती दौर में माधुरी बिना मेकअप के बिल्कुल खूबसूरत नहीं दिखती थी। मेकअप आर्टिस्ट पंढरी जूकर का कहना था " कि सुभाष घई ने कर्मा फिल्म के एक गाने को फिल्माने के लिए माधुरी दीक्षित को लिया था ,लेकिन जब उनकी नजर माधुरी दीक्षित पर गई ,तो उन्होंने फिल्म निर्देशक सुभाष घई कि लड़की इतने सुंदर हैं क्यों ना इसे हीरोइन के तौर पर ले लिया जाए।


सुभाष ने मेकअप आर्टिस्ट के सुझाव को मना कर दिया और कहा कि ये लड़की बेहद साधारण है। इसमें हीरोइन वाला कोई चार्म नजर नहीं आता ,वही सुभाष का आगे कहना था कि तुम सिंपल लड़की की सिफारिश शायद इसलिए कर रहे हो क्योंकि ये तुम्हारे महाराष्ट्र से बिलॉन्ग करती है। तब पंढ़री जुकर ने सुभाष घई से महज आधे घंटे का समय मांगा। तभी यही मेकअप आर्टिस्ट माधुरी का अच्छे से मेकअप करके सुभाष के सामने खड़ा खड़ा कर दिया। सुभाष घई माधुरी की खूबसूरती को देखकर दंग रह गए ,माधुरी की एक झलक देखते ही उन्होंने कर्मा फिल्म का वो गाना तो हटा दिया, लेकिन अपनी अपकमिंग फिल्म में उन्होंने माधुरी को मुख्य हीरोइन का किरदार निभाने के लिए रोल दे दिया।

Next Story