बॉलीवुड

दीपिका पादुकोण की कामयाबी के पीछे इस शख्स का था हांथ, उन्ही के कहने में रखा था मॉडल में कदम

दीपिका पादुकोण की कामयाबी के पीछे इस शख्स का था हांथ, उन्ही के कहने में रखा था मॉडल में कदम
x
बॉलीवुड (Bollywood) की बेहद खूबसूरत अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukon)ने चंद फिल्मों में अभिनय करके सभी को अपने परिचित करा दिया है। उन्होंने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी।

बॉलीवुड (Bollywood) की बेहद खूबसूरत अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Deepika Padukon)ने चंद फिल्मों में अभिनय करके सभी को अपने परिचित करा दिया है। उन्होंने मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की थी। उस दौरान दीपिका ने सोचा भी नहीं था कि उनका ये छोटा सा कदम उन्हें आगे चलकर बॉलीवुड में शानदार एंट्री दिलाएगा । इन्होंने बॉलीवुड में अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लिया, तो चलिए और भी बहुत कुछ जानते है बड़े पर्दे की शांतिप्रिया के बारे में

दीपिका को अपने बचपन के दिनों से मॉडलिंग करने का फितूर चढ़ गया था। एक तरफ दीपिका राष्ट्रीय स्तर स्टार पर बैडमिंटन खेल रही थी, तो वहीं दूसरी ओर वो स्कूल में जाकर मॉडलिंग की तैयारी में जुटी हुई थी। एक दिन उनकी मां की एक दोस्त ने दीपिका की हाइट को देखकर तपाक से कह दिया कि उन्हें मॉडलिंग में हाथ आजमाना चाहिए। उस दौरान अभिनेत्री दसवीं में पढ़ रही थी।



इस एड में मिली थी दीपिका की झलक

दीपिका ने अपने फिल्मी करियर में वैसे तो कई बड़ी कामयाबी हासिल की , लेकिन किंगफिशर कैलेंडर गर्ल बनने से पहले दीपिका 2005 में एक साबुन के विज्ञापन में देखी गई थी, लिरिल ऑरेंज नाम के विज्ञापन के दौरान ये तकरीबन 18 साल की रही होगी।

दीपिका की ये बड़ी अचीवमेंट थी

दीपिका को मॉडल के रूप में 2006 में चुना गया। इसी से उन्हें एक पहचान मिली थी। उसी दौरान जाने-माने सिंगर और संगीत निर्देशक हिमेश रेशमिया का वीडियो 'आप का सुरूर' में दीपिका दिखाई दी थी। इस वीडियो से दीपिका दर्शको द्वारा नोटिस की जाने लगी थी।


दीपिका के बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म 'ओम शांति ओम' से हुई थी। इसी फिल्म से दीपिका को रातों-रात नाम और शोहरत मिली थी। वही बॉलीवुड में अभिनेत्री की कुछ फिल्में फ्लॉप भी रही ,लेकिन इम्तियाज अली की फिल्म 'लव आज कल ' के रिलीज होने के बाद इनके फिल्मी करियर ने दोबारा से रफ्तार पकड़ ली।

Next Story