बॉलीवुड

राम गोपाल वर्मा की हर फिल्म में रोल अदा करती थी यह अभिनेत्री, जाने किस वजह से खत्म हो गया करियर

राम गोपाल वर्मा की हर फिल्म में रोल अदा करती थी यह अभिनेत्री, जाने किस वजह से  खत्म हो गया करियर
x
उर्मिला मातोंडकर को मनोरंजन की दुनिया से जुड़ा हर सख्श जानता है। इन्होंने आपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी।

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) को मनोरंजन की दुनिया से जुड़ा हर सख्श जानता है। इन्होंने आपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी। लेकिन इस सबके बावजूद एक समय आया जब अचानक से इनका कैरियर नीचे गिर गया। उर्मिला मातोंडकर 48वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। उर्मिला 90 के दशक की उम्दा कलाकारों में से एक है। इस अभिनेत्री को बॉलीवुड में पहचान रातों रात हासिल हुई। अभिनेत्री को हिंदी सिनेमा में उनकी दिलकश अदा और बोल्डनेस के लिए जाना जाता है। उर्मिला की खूबसूरती के एक्टर्स के अलावा डायरेक्टर भी इनकी अदाकारी और खूबसूरती के दीवाने थे।

उर्मिला ने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1980 में फिल्म कलयुग (kalayug) से की थी। अभिनेत्री ने सबसे पहले बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में 1977 की फिल्म 'कर्म' से शुरुआत की लेकिन अभिनेत्री को असल कामयाबी शेखर कपूर की फिल्म 'मासूम' से मिली थी अभिनेत्री करियर की शुरुआत में इतनी जल्दी कामयाबी हासिल की, उतनी ही जल्दी इनका करियर नीचे भी आ गिरा था। इंडस्ट्री उन्हें फिल्मों के अलावा इनके लव अफेयर की वजह से भी खबरों में छाई रहती थी।

जब राम गोपाल वर्मा के साथ जुड़ा नाम (When the name associated with Ram Gopal Varma)

उर्मिला का नाम डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा (Ram Gopal Varma) के साथ बढ़ चढ़कर लिया जाता था। दोनों का रिश्ता भी फिल्म इंडस्ट्री में काफी छाया हुआ था। साल 1995 में फिल्म 'रंगीला' में शानदार एक्टिंग के कारण उर्मिला ने बॉलीवुड में अपना कदम जमा लिया था। इसके बाद वो एक के बाद एक राम गोपाल वर्मा की हर फिल्मों में दिखाई देने लगी। दोनों के अफेयर के चर्चे इंडस्ट्री में जोरो से थे। यहां तक कि ये भी खबर खुलकर आई थी कि रामकुमार वर्मा ने अपनी एक फिल्म से माधुरी दीक्षित की जगह उर्मिला को साइन किया था।

राम गोपाल वर्मा फिल्म' रंगीला' में अभिनय करने के बाद उर्मिला को 'रंगीला गर्ल ' के नाम से जाना जाने लगा। इस फिल्म के बाद ये अभिनेत्री 'सत्या' ,'भूत ','कौन' जैसी फिल्म फिल्मों में भी दिखाई पड़ी। लगातार इतनी फिल्म में एक ही डायरेक्टर के साथ काम करने की वजह से दोनों एक दूसरे ही काफी करीब आ गए और यही नजदीकी उर्मिला के करियर को खराब कर दिया।

मीडिया में दोनों के रिश्ते को लेकर खबरें आए दिन छापी जाने लगी, और ऐसा माना चाहता है कि जिस तरह से राम गोपाल वर्मा के कारण उर्मिला ने कामयाबी पाई थी, वही इसी डायरेक्टर की वजह से इनका करियर तबाह हो गया। मीडिया रिपोर्ट की माने तो उर्मिला राम गोपाल वर्मा की फिल्मों में ही एक्टिंग किया करती थी। यही वजह है बॉलीवुड के कई डायरेक्टर ने उन्हें काम देने से मना कर दिया।

उर्मिला मातोंडकर के फिल्मी कैरियर में एक ऐसा समय आया। जब डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा ने अभिनेत्री को अपनी फिल्मों में रोल देना बंद कर दिया। इस समय उर्मिला को और कोई भी फिल्मों में काम नहीं दे रहा था। जिससे अभिनेत्री का फिल्मी करियर खत्म हो गया। फिर अचानक से अभिनेत्री फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गई। इसके बाद इन्होंने 42 साल की उम्र में अपने 10 साल से छोटे मोहसिन अख्तर मीर (Mohsin Akhtar Mir) से शादी करके अपना घर बसा लिया।

Monika Tripathi | रीवा रियासत

Monika Tripathi | रीवा रियासत

    Next Story