बॉलीवुड

36 साल बाद खुला राज, माधुरी दीक्षित के साथ जब विनोद खन्ना ने कर दी थी गन्दी हरकत, रोई थी माधुरी फूट-फूटकर

36 साल बाद खुला राज, माधुरी दीक्षित के साथ जब विनोद खन्ना ने कर दी थी गन्दी हरकत, रोई थी माधुरी फूट-फूटकर
x
‘दयावान’ की चर्चा फिल्म में माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना पर फिल्माए गए अंतरंग दृश्यों को लेकर खूब होती है। साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म "दयावान" की रिलीज को आज 36 साल पूरे हो गए हैं।

‘दयावान’ की चर्चा फिल्म में माधुरी दीक्षित और विनोद खन्ना पर फिल्माए गए अंतरंग दृश्यों को लेकर खूब होती है। साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म "दयावान" की रिलीज को आज 36 साल पूरे हो गए हैं। यह फिल्म विनोद खन्ना के करियर की महत्वपूर्ण फिल्मों में शामिल है। ये वो वक्त था जब विनोद खन्ना अमेरिका से ओशो का आश्रम छोड़कर लौट आए थे और अच्छे रोल की तलाश में थे। फिल्म का निर्देशन फिरोज खान ने किया था। ‘दयावान’ में विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित दोनों के अभिनय की खूब तारीफ हुई। विनोद खन्ना (Vinod Khanna) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) के इंटीमेट सीन ने तहलका मचा दिया था. 21 अक्टूबर 1988 को रिलीज हुई फिल्म ‘दयावान’ (Dayavan) में जितनी चर्चा फिल्म की कहानी और गाने की हुई उससे अधिक विनोद-माधुरी के रोमांटिक सीन की हुई.

फिल्म में विनोद की हीरोइन कमिसन नई नवेली इंडस्ट्री में आई माधुरी दीक्षित थीं. फिल्म का एक फेमस गाना ‘आज फिर तुम पे प्यार आया है…’ जबरदस्त हिट हुआ था. इस फिल्म के बोल तो शानदार थे ही, फिल्माया भी ऐसा गया कि आज भी इस सीन की चर्चा होती है. कहते हैं कि विनोद जब फिल्म की शूटिंग कर रहे होते थे तो अपने कैरेक्टर में इतने डूब जाते थे कि उन्हें याद ही नहीं रहता कि कैमरे पर हैं या असल जिंदगी जी रहे हैं. कुछ ऐसा ही उन्होंने इस गाने में भी किया. इस कदर डूब कर माधुरी संग इंटीमेट सीन किए कि फिल्म रिलीज होते ही इसकी खूब चर्चा अधिक हुई. मीडिया की खबरों की माने तो इस सुपरहिट गाने की शूटिंग एक बंद कमरे में हुई थी. शूटिंग के वक्त विनोद-माधुरी के अलावा सिर्फ कैमरामैन और डायरेक्टर ही मौजूद थे.

माधुरी ने एक पुराने इंटरव्यू में बताया था कि, ‘मैं एक नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से आती हूं, इस वजह से मुझे तब इस बात की जानकारी नहीं थी कि इंडस्ट्री कैसे चलती है, मैं ये भी नहीं जानती थी कि आप किसिंग सीन के लिए ना कह सकते हैं. शायद यही वजह रही कि मैने फिल्म दयावान में किसिंग सीन देने से मना नहीं किया था’. आपको बता दें कि फिल्म दयावान की रिलीज के बाद माधुरी को इस किसिंग सीन को लेकर बहुत अफसोस हुआ था. यही वजह रही कि एक्ट्रेस ने इसके बाद बड़े पर्दे पर किसिंग सीन देने से हमेशा के लिए तौबा कर ली थी.

दरअसल, आपको बता दें कि साल 1988 में रिलीज हुई फिल्म दयावान में विनोद खन्ना को 20 साल छोटी एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित के साथ में किसिंग सीन देते हुए देखा गया। इस सीन में उन्हें सिर्फ एक्ट्रेस को किस करना था। लेकिन विनोद खन्ना खुद पर से काबू खो गए और माधुरी के उन्होंने सारे होंठ चबा डाले। माधुरी दीक्षित भी भड़क गई। माधुरी ही नहीं बल्कि डिंपल कपाड़िया भी विनोद खन्ना के इस अंदाज का शिकार हुई।

Next Story