बॉलीवुड

बॉलीवुड की दीवा रेखा का असली प्रेमी अमिताभ नही बल्कि ये अभिनेता थे

बॉलीवुड की दीवा रेखा का असली प्रेमी अमिताभ नही बल्कि ये अभिनेता थे
x
रेखा के लव अफेयर के किस्से का जिक्र आज भी बी-टाउन में किए जाते है इस अभिनेत्री का नाम कई दिग्गज स्टार के साथ जोड़ा गया।

हिंदी सिनेमा में रेखा आज भी दीवा है। ऐसा कहा जाता है कि रेखा ग्लैमर वर्ल्ड की असल मायने में मेकओवर क्वीन है। अपने समय की अभिनेत्रियों से अलग रेखा ने अपना अलग ही स्टाइल स्टेटमेंट बनवाया था। आमतौर पर रेखा की इमेज सीधी मांग लंबे बाल और साड़ी के आउटफिट में नजर आने वाली अभिनेत्री के रूप में बनाई थी। रेखा एक्चुअल में भारतीय नारी की वो तस्वीर थी जिसे हर भारतीय बड़े पर्दे पर देखना पसंद करता है। हालांकि रेखा ने अलग-अलग फोटो शूट के जरिए अपने लुक्स में काफी जबरदस्त एक्सपेरिमेंट भी किए थे। रेखा के लव अफेयर के भी किस्से का जिक्र आज भी बी-टाउन में किए जाते है। इस अभिनेत्री का नाम कई दिग्गज स्टार के साथ जोड़ा गया हालांकि कुछ मामले में रेखा की किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया तो चलिए रेखा एक लव अफेयर के बारे में पर्दा उठाते हैं, जानते हैं उससे संबंधित दिलचस्प बातें !

कभी विनोद मेहरा रेखा के प्यार में थे (Vinod Mehra was once in love with Rekha)



बॉलीवुड की अभिनेत्री रेखा की जिंदगी में जब विनोद मेहरा की एंट्री हुई, तो इन्हें ही रेखा का असली प्रेमी के रूप में जाना गया। ये दोनो एक दूसरे से अक्सर मुलाकात किया करते थे।,और इनका एक साथ पब्लिकली नजर आना इस ओर इशारा करता है कि वे अभिनेत्री को बेहद पसंद करते थे। विनोद मेहरा रेखा के प्रेम में इस कदर डूब गए थे कि उन्हें दुनिया से भी कोई वास्ता नहीं रह गया था, लेकिन विनोद की मां को रेखा एक बहू के रूप में बिल्कुल पसंद नहीं थी। यही वजह है कि जब रेखा ने विनोद मेहरा से मां और प्यार में से किसी एक को चुनने के लिए बोला तो ,विनोद मेहरा ने तनिक भी देरी ना करते हुए मां को चुनना बेहतर समझा।

रेखा की चुनिंदा फिल्में (Selected movies of Rekha)

70 दशक की अभिनेत्री अमिताभ बच्चन के साथ काफी फिल्में की है। इनकी फिल्मों में 'मुकद्दर का सिकंदर', 'राम बलराम', 'खून पसीना' जैसी फिल्में दर्शकों को काफी पसंद आई।अमिताभ और रेखा पहली फिल्म 'दो अजनबी' थी आपको मालूम होगा कि रेखा ने लगभग 180 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। वही इन्हें आखरी बार 2007 में शाहरुख की अभिनीत फिल्म 'ओम शांति ओम 'में देखा गया था।

Next Story