बॉलीवुड

Sushmita Sen Affairs: पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का इन 10 लोगों से रहा अफेयर, अब ललित मोदी से करेंगी शादी

Sushmita Sen Affairs: पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का इन 10 लोगों से रहा अफेयर, अब ललित मोदी से करेंगी शादी
x
Sushmita Sen Affairs: 47 साल की सुष्मिता 56 साल के ललित मोदी की बन सकती हैं दुल्हनिया।

Sushmita Sen's past relationships: 47 साल की पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) और 56 साल के ललित मोदी (Lalit Modi) से जल्द ही शादी कर सकती है। विश्व सुन्दरी सुष्मिता अपने अफेयर को लेकर हमेशा चर्चा में रहती है।

सुष्मिता सेन ने निर्देशक विक्रम भट्ट की फिल्म दस्तक के राइटर से अपनी फिल्म कैरियर की शुरूआत की थी। फिल्म में उन्होने काम किया ही, दोनों का नाम खूब जुड़ा और सालों तक सुर्खियों में रहा। सुष्मिता के अफेयर की शुरूआत भी 1996 में ही हुई, चेहरे तो बदले लेकिन उनके अफेयर का सिलसिला 2021 में रोहमन शॉल के साथ ब्रेकअप होने तक चला। अब एक बार फिर ललित मोदी से शादी को लेकर चर्चा में है।

बंगाली परिवार में जन्मीं सुष्मिता

सुष्मिता का जन्म 19 नवंबर 1975 को बंगाली बैद्य फैमिली में हुआ। हैदराबाद में जन्मीं सुष्मिता के पिता सुबीर सेन इंडियन एयरफोर्स में विंग कमांडर थे और मां शुभ्रा सेन ज्वेलरी डिजाइनर थीं। शुरुआती पढ़ाई हैदराबाद में ही हुई। फिर नई दिल्ली के एयरफोर्स गोल्ड जुबली इंस्टिट्यूट से ग्रेजुएशन किया। इस दौरान ही सुष्मिता मॉडलिंग से जुड़ीं।

18 वर्ष मिस इंडिया और 19 वर्ष में विश्व सुन्दरी बनी

1994 में मॉडलिंग के साथ सुष्मिता ने ब्यूटी कांटेस्ट में भाग लिया। इस कांटेस्ट में ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) भी थीं, लेकिन मिस इंडिया (Miss India) का खिताब जीता सुष्मिता ने। इसके बाद सुष्मिता ने मिस यूनिवर्स (Miss Universe) का खिताब जीता तो उनके सामने फिल्म ऑफर्स की लाइन लग गई। सुष्मिता ने उस समय के सबसे सफल डायरेक्टर्स में से एक महेश भट्ट की फिल्म साइन की। फिल्म का नाम था दस्तक। यह एक ब्यूटी क्वीन के सिरफिरे आशिक की कहानी ही थी। यहीं से सुष्मिता का फिल्मी सफरनामा शुरू हुआ।

दो बेटियों को गोद लेकर खूब लूटी सुर्खियां

सुष्मिता सेन ने 24 साल की उम्र में पहली बेटी रिनी को गोद लिया। हालांकि, ये काफी हिम्मत भरा फैसला था, इस सब के बीच सुष्मिता ने रिनी को गोद लिया और इसके लिए लड़ाई भी लड़ी। इसके बाद दूसरी बेटी अलिशा को करीब 10 साल बाद गोद लिया।

फिल्मों के साथ ही अफेयर्स का सिलसिला

फिल्मों के साथ ही सुष्मिता सेन के अफेयर्स का सिलसिला शुरू हुआ। पहली फिल्म दस्तक में राइटर-डायरेक्टर विक्रम भट्ट से लेकर मॉडल रोहमन शॉल तक सुष्मिता के कई लोगों से रिश्ते रहे। खुद सुष्मिता ने एक इंटरव्यू में कबूल किया कि तीन बार वे अपने रिश्तों में शादी तक पहुंचने वाली थीं, लेकिन किसी कारण बात बन ना सकी, खबरों के अनुसार सुष्मिता के अफेयर की लम्बी लिस्ट है।

विक्रम भट्ट

मिस यूनिवर्स बनने के बाद सुष्मिता का नाम सबसे पहले फिल्ममेकर विक्रम भट्ट के साथ जुड़ा था। सुष्मिता और विक्रम फिल्म दस्तक (1996) की शूटिंग के दौरान करीब आए थे। कुछ समय के रिलेशन के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया था।

रणदीप हुड्डा

रणदीप हुड्डा भी कभी सुष्मिता के साथ अपने अफेयर के चलते सुर्खियों में रहे थे। दोनों फिल्म कर्मा, कंफेशन और होली में साथ काम करने के दौरान करीब आए थे।

वसीम अकरम

सुष्मिता के 2013 के दौरान पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम के साथ अफेयर की खबरें भी काफी सुर्खियों में थीं। कहा तो ये भी गया था कि दोनों शादी करने वाले हैं, लेकिन सुष्मिता ने इन खबरों का खंडन किया था।

ऋतिक भसीन

2015 के आसपास, सुष्मिता मुंबई के एक रेस्तरां मालिक ऋतिक भसीन के साथ अफेयर के चलते सुर्खियों में थीं। दोनों को कई बार पब्लिक आउटिंग में साथ देखा गया था।

मुदस्सर अजीज

डायरेक्टर मुदस्सर अजीज भी उन लोगों में से थे जिनका सुष्मिता के साथ अफेयर रहा। मुदस्सर की बतौर डायरेक्टर पहली फिल्म दूल्हा मिल गया में भी सुष्मिता ने काम किया था। यह फिल्म फ्लॉप रही थी।

रोहमन शॉल

2018 से मॉडल रोहमन शॉल और सुष्मिता रिश्ते में थे। दोनों लिव इन में ही रह रहे थे और सुष्मिता की बेटियां भी इस रिश्ते से खुश थीं। 2021 में दोनों ने अचानक रिश्ते को तोड़ने और सिर्फ दोस्त बने रहने की घोषणा की दी।

इसके अलावा सुष्मिता का नाम कई और लोगों से जुड़ता रहा है। इनमें टेलेंट हंट कंपनी के मालिक बंटी सचदेव, बिजनेस मैन इम्तियाज खत्री, हॉटमेल के फाउंडर सबीर भाटिया, बिजनेसमैन संजय नारंग के नाम भी शामिल हैं। ललित से पहले सुष्मिता के 10 अफेयर्स रहे...

दूल्हा मिल गया के बाद फिल्मों से हुई दूर

सुष्मिता ने 2010 में दूल्हा मिल गया में काम किया और फिर इसके बाद उन्होने फिल्मों से एक तरह से दूरी बना ली थी। अपना ज्यादातर समय वो बेटियों को दे रही थीं। इसके बाद 2020 में आई वेब सीरीज आर्या से सुष्मिता ने एक्टिंग की दुनिया में वापसी की। 2021 में इस वेब सीरीज का दूसरा सीजन आर्या-2 भी आ चुका है।

Next Story