बॉलीवुड

Sushant Singh Rajput Death Case: NCB की चार्जशीट में खुलासा, रिया और शोविक ने ही सुशांत को ड्रग्स दिया था, 10 साल की सजा हो सकती है

Sushant Singh Rajput Death Case
x

Sushant Singh Rajput Death Case

Sushant Singh Rajput Death Case: NCB ने बुधवार को सुशांत सिंह राजपूत केस में चार्जशीट दाखिल की है. जिसमें रिया और उनके भाई शोविक को आरोपी बनाया गया है.

Sushant Singh Rajput Death Case: NCB ने बुधवार को सुशांत सिंह राजपूत केस में चार्जशीट दाखिल की है. जिसमें उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उनके भाई शोविक चक्रवर्ती (Shovik Chakraborty) को आरोपी बनाया गया है. चार्जशीट में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने कहा है कि, बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को रिया ने ही ड्रग्स दिया था.

इस केस की सुनवाई 27 जुलाई को स्पेशल कोर्ट द्वारा की जाएगी. अगर रिया और शोविक पर आरोप साबित होता है तो उन्हें 10 साल तक की सजा हो सकती है. मामले में एनसीबी द्वारा अपनी चार्जशीट में रिया, उनके भाई शोविक समेत 35 लोगों को आरोप बनाया गया है.

घर में मिली थी सुशांत सिंह राजपूत की डेड बॉडी

बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की डेड बॉडी 14 जून 2020 को उनके मुंबई स्थित घर में मिली थी. इसके बाद सुशांत के परिजनों ने अभिनेत्री रिया और उसके परिवार पर गंभीर आरोप लगाए थें. उनके आरोपों के बाद ही रिया चक्रवर्ती और भाई शोविक चक्रवर्ती समेत कई लोग मुंबई पुलिस की जांच के दायरे में आ गए थें. इस मामले में ड्रग्स एंगल सामने आने पर जांच एनसीबी को सौंप दी गई थी.

हाईप्रोफाइल लोगों और बॉलीवुड के लिए ड्रग्स फाइनेंसिंग की

सुशांत सिंह राजपूत केस में NCB ने कहा कि सभी आरोपियों ने मार्च 2020 और दिसंबर 2020 के बीच एक साजिश रची, जिसमें वह हाई सोसाइटी और बॉलीवुड में ड्रग्स का इस्तेमाल कर सकें और उसे बेच सकें. आरोपियों ने मुंबई रीजन में ड्रग्स तस्करी को फाइनेंस किया और गांजा, चरस, कोकीन और अन्य नशीले पदार्थों का सेवन किया. उनके पास न तो कोई वैलिड परमिट था और न ही किसी प्रकार का कोई लाइसेंस.

एनसीबी की तरफ से सभी आरोपियों पर NDPS एक्ट की धारा 27, 27A (अवैध ट्रैफिकिंग और अपराधियों को शरण देना), 28 (अपराध का प्रयास करना) और 29 (आपराधिक साजिश को उकसाना) के तहत केस दर्ज किया गया है.

रिया का भाई शोविक पेडलर्स के कॉन्टैक्ट में था

NCB ने बताया - रिया चक्रवर्ती ने आरोपी सैमुअल मिरांडा, भाई शोविक, दीपेश सावंत और अन्य आरोपियों से गांजा लिया था. रिया ने इसे दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत तक पहुंचाया था. एक्ट्रेस ने इसकी पेमेंट मार्च और सितंबर 2020 के बीच की था. इसके साथ ही इसमें यह भी कहा गया है कि रिया का भाई शोविक ड्रग पेडलर्स के संपर्क में था और उनसे कई बार गांजा और चरस लिया था.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर CBI कर रही जांच

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 को मुंबई स्थित अपने फ्लैट पर मृत पाए गए थे. इसके बाद से ही केस में NCB ड्रग्स एंगल से जांच शुरू की थी और रिया चक्रवर्ती सितंबर 2020 को गिरफ्तार किया गया था. लगभग एक महीने जेल में रहने के बाद रिया को बॉम्बे हाई कोर्ट से जमानत मिली थी.

बता दें, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर इस मामले की जांच CBI कर रही है. हालांकि, अभी तक एजेंसी किसी प्रकार के नतीजे में नहीं पहुंची है. अब मामले की सुनवाई 27 जुलाई को स्पेशल कोर्ट द्वारा की जाएगी, जिसके लिए एनसीबी द्वारा चार्जशीट दाखिल कर दी गई है.

Next Story