बॉलीवुड

SSR 2nd Death Anniversary: CBI, NCB, ED एजेंसियां कर रहीं जांच, नहीं सुलझ पाई सुशांत के मौत की गुत्थी

SSR 2nd Death Anniversary: CBI, NCB, ED एजेंसियां कर रहीं जांच, नहीं सुलझ पाई सुशांत के मौत की गुत्थी
x
Sushant Singh Rajput Death Anniversary: 14 जून 2020 को देश ने एक टैलेंटेड अभिनेता और खुश दिल इंसान को खोया था। यह कला दिन भूले नहीं भुलाया जा सकता।

Sushant Singh Rajput Death Anniversary: 14 जून 2020 को देश ने एक टैलेंटेड अभिनेता और खुश दिल इंसान को खोया था। यह कला दिन भूले नहीं भुलाया जा सकता। आज एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन को पूरे 2 साल हो गए हैं। अभी तक सुशांत के फैंस इनके मौत के सदमे से उबर नहीं पाए हैं। एक्टर की अचानक मौत ने सभी को हिला कर रख दिया। सुशांत यंग और डाइनामिक एक्टर थे, एक्टिंग के साथ वे पढाई में अव्वल रहे थे। उन्हें स्पेस साइंस एवं टेक्नोलॉजी से प्यार था। कम उम्र में उनका ऐसे चले जाना फैंस को हजम नहीं हुआ।

एक्टर सुशांत की मौत किसी राज़ से कम नहीं है। इससे आज तक पर्दा नहीं उठ पाया है। अभी भी सुशांत के फैंस और चाहने वालो को उम्मीद है उन्हें न्याय मिलेगा। 14 जून 2020 को सुशांत अपने मुंबई के फ्लैट में मृत पाए गए थे। सुशांत मौत आत्महत्या बताई गई थी। एम्स की जांच में भी आत्महत्या की पुष्टि हुई। लेकिन उनके परिवार और चाहने वालों को लगता है कि सुशांत सुसाइड जैसा कदम नहीं उठा सकते।

Sushant Singh Rajpur Death Case:

एक्टर सुशांत के मौत के बाद पुलिस जोरो से जाँच में जुट गई। हाई प्रोफाइल केस के चलते पुलिस पर भी प्रेशर था। सुशांत की मौतकी जांच में सबसे पहले शक के घेरे उनकी गर्लफ्रेंड एवं फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Actress Rhea Chakraborty)आईं। सुशांत की मौत का केस देखते ही देखते ड्रग्स की ओर मुड़ गया। जहां बॉलीवुड के कई बड़े सेलिब्रिटीज इसकी चपेट में आए। मुंबई, बिहार पुलिस समेत CBI, NCB, ED के अफसरो ने सुशांत के केस के लिए दिन रात मेहनत की लेकिन उन्हें अभी तक सफलता नहीं मिल पाई।

सुशांत के पिता ने दर्ज कराया था केस

एक्टर सुशांत सिंह की मौत के बाद उनके पिता केके सिंह (KK Singh) ने 29 जुलाई 2020 को पटना के राजीव नगर थाने में बेटे की कथित गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती सहित छह लोगों के खिलाफ सुसाइड के लिए उकसाने व पैसे के लेन-देन की एफआईआर दर्ज कराई थो। इसके बाद 29 जुलाई को पटना पुलिस की टीम जांच के लिए मुंबई गई। हालांकि, पटना की पुलिस टीम को महाराष्ट्र पुलिस से का साथ नहीं मिला।

जब मुंबई एवं बिहार पुलिस के बीस तकरार होने लगा तो, सुशांत का केस पोलिटिकल इशू की तरफ मुड़ता नजर आने लगा। महाराष्ट्र एवं बिहार पुलिस आमने सामने आ गईं। मुंबई गई बिहार पुलिस की टीम ने इसमें ईडी की मदद की। इसी दौरान ईडी को रिया च्रक्रवर्ती सहित कई अन्य के ड्रग सिंडिकेट से संबंधों का पता चला। अब यह केस ने ड्रग्स माफिया की तरफ रुख किया।

फिर ED के कहने पर इस मामले में NCB ने 26 अगस्त को FIR दर्ज कर जांच शुरू की। 04 सितंबर 2020 को एनसीबी ने रिया व उनके भाई शौविक तथा सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया। लगभग एक महीने की पूछताछ के बाद ईडी के सूत्रों ने कहा था कि रिया के खिलाफ कोई सबूत नहीं हैं कि उन्होंने कोई मनी लॉन्ड्रिंग की है।

इस बात के भी कोई सबूत नहीं हैं कि वह सुशांत के पैसे में हेराफेरी कर रही थीं। सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput) की जांच CBI, NCB और ED तीनों भारत की सेंट्रल एजेंसियां कर रही हैं। अभिनेता की मौत का मामला आत्महत्या और फिर हत्या से होता हुआ मामला ड्रग्स एंगल पर चला गया। इस केस में कई नाम जुड़े लेकिन अभी तक सुशांत (Sushant) के मौत की गुत्थी सुलझ नहीं पाई है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story