बॉलीवुड

Sunny Deol Vs Akshay Kumar: गदर-OMG से पहले भी पर्दे में टकरा चुके हैं सनी देओल-अक्षय कुमार, जानिए किसने मारी थी बाजी

Sunny Deol Vs Akshay Kumar
x

Sunny Deol Vs Akshay Kumar | 

Sunny Deol Vs Akshay Kumar: 11 अगस्त को बॉलीवुड की दो बड़ी फ़िल्मे गदर -2 और OMG-2 सिनेमाघरों में रिलीज हुई हैं. दोनों फिल्मों के बीच बॉक्स ऑफिस में क्लैश है. लेकिन यह पहली बार नहीं है जब सनी देओल और अक्षय कुमार का पर्दे में टकराव हुआ हो.

Sunny Deol Vs Akshay Kumar | Gadar 2 Vs OMG 2: 11 अगस्त को बॉलीवुड की दो बड़ी फ़िल्मे गदर-2 और OMG-2 सिनेमाघरों में रिलीज हुई हैं. दोनों फिल्मों के बीच (Gadar 2 Vs OMG 2) बॉक्स ऑफिस में क्लैश है. दोनों को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है. लेकिन यह पहली बार नहीं है जब सनी देओल और अक्षय कुमार का पर्दे में टकराव हुआ हो. इसके पहले भी दोनों एक दूसरे का सामना कर चुके हैं.

गदर 2, 2001 में रिलीज हुई 'गदर - एक प्रेम कथा' का सीक्वल है, जबकि OMG- 2, 2012 में रिलीज हुई 'ओह माय गॉड' की सीक्वल है. 22 साल पहले बॉक्स ऑफिस में सनी देओल-अमीषा पटेल की फिल्म गदर ने ब्लॉकबस्टर बनकर गदर मचाया था, जबकि 11 साल पहले अक्षय कुमार, परेश रावल स्टारर ओह माय गॉड ने सुपरहिट फिल्म का दर्जा प्राप्त किया था. अब 2023 में दोनों के सीक्वल के बीच बॉक्स ऑफिस क्लैश है. दोनों ही फिल्मों को अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है. अब देखना यह है कि कौन सी फिल्म आगे निकलेगी...

27 साल पहले हुई थी सनी देओल-अक्षय कुमार की टक्कर

बात 27 साल पहले की है. अक्षय कुमार और सनी देओल के बीच बॉक्स ऑफिस में टक्कर हुई. दोनों की फिल्म एक ही दिन रिलीज हुई. 8 नवंबर 1996 को सनी पाजी की 'घातक' फिल्म ने बड़े परदे पर दस्तक दी, इसी दिन अक्षय कुमार की 'सपूत' भी सिनेमाघरों में रिलीज हुई. लेकिन जब बात आती है कि किस फिल्म को दर्शकों का ज्यादा प्यार मिला तो इस मामले में सनी देओल अक्षय कुमार से कहीं आगे निकल जाते हैं.

घातक बनाम सपूत

6.5 करोड़ रुपए के बजट वाली 'घातक' को दर्शकों का जबरदस्त प्यार मिला. जिसके दम पर सनी देओल की फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 26.5 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन किया. वहीं अक्षय कुमार की सपूत में अक्की के अलावा सुनील शेट्टी अहम रोल पर थें, लेकिन दो बड़े स्टार्स के होने के बावजूद फिल्म की कहानी दर्शकों को पसंद नहीं आई. यही वजह थी कि अक्षय कुमार - सुनील शेट्टी की 'सपूत' ने वर्ल्ड वाइड 11.74 करोड़ का ग्रॉस बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया. जो सनी की फिल्म के इनकम से कहीं कम थी. इस तरह से 27 साल पहले हुए क्लैश में सनी पाजी अक्की से कहीं आगे निकल जाते हैं.

क्या सनी देओल को मात दे पाएंगे अक्षय कुमार

अब एक बार फिर दोनों की फ़िल्में सिनेमाघरों में आमने-सामने हैं. एडवांस बुकिंग के मामले में तो सनी पाजी ने बाजी मारी है. लेकिन ऑडियंस OMG 2 पर भी जबरदस्त प्यार बरसाते नजर आ रहें हैं. हो सकता है कि पहले दिन की कमाई के मामले में देशभक्ति से ओत-प्रोत सनी देओल की फिल्म 'गदर-2' आगे निकल जाए, लेकिन OMG-2 भी कोई कोर कसर छोड़ने वाली नहीं है.

अब देखना यह है कि दोनों फिल्मों के सीक्वल में कमाई के मामले में अक्षय आगे निकलते हैं सनी. आपको क्या लगता है, हमें कमेंट में जरूर बताएं और अगर आपने फ़िल्में देखी हैं तो उस पर भी जरूर अपनी प्रतिक्रिया दें.

Next Story