बॉलीवुड

इस फिल्म से Sunny Deol हो गए थे माला-माल, जानिए!

Sunny Deol
x
Sunny Deol के करियर की टर्निंग प्वाइंट मानी जाती है फिल्म दामिनी।

बॉलीवुड के अभिनेता अभिनेता सनी देओल ने अपने उम्दा कलाकारी और डायलॉग डिलीवरी की वजह से अच्छे एक्टर की लिस्ट में गिने जाते हैं। बड़े पर्दे पर इन्होंने कई फिल्में की। दर्शकों में सनी की फिल्म को देखने का जबरदस्त रुझान देखने को मिलता है।सनी की सुपरहिट फिल्मों में एक फिल्म दामिनी थी। इस फिल्म में सनी देओल का किरदार लोगों को खूब पसंद आया था। इसी फिल्म से सनी को रातों- रात कामयाबी मिली थी।

असल में इस फिल्म में सनी देओल को पहले एक छोटा सा रोल ही निभाने को दिया था। इनका किरदार छोटा होने के साथ ही इनके डायलॉग्स काफी कम थे लेकिन सनी जब डायलॉग्स जुबानी तौर पर के सामने पेश दिए तो वहां पर मौजूद सभी लोग इससे काफी प्रभावित हुए। यही वजह है कि सनी देओल के रोल की लेंथ को आगे के लिए बढ़ा दिया गया। वहीं इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बड़ी कामयाबी हासिल की और इस फिल्म को सफल बनाने का सारे का सारा क्रेडिट सनी देओल को दिया गया।असल में फिल्म तो महिला केंद्रित थी लेकिन फिल्म के हीरो सनी देओल ही बने।सनी के शानदार डायलॉग डिलीवरी पावर ने दर्शको के ऊपर अमित छाप छोड़ी थी।

सनी की अब तक की फिल्में

सनी देओल के फिल्मी प्रोजेक्ट का जिक्र करें तो सनी ने फिल्मों में कदम 1983 की फिल्म बेताब से रखा था।इसके बाद अभिनेता ने अर्जुन, जबरदस्त,चालबाज,घायल, विश्वात्मा जैसी फिल्मों में अभिनय किया। इनकी सफल फिल्मों में दामिनी का नाम टॉप पर आता है। इसके अलावा सनी ने डर, जीत,अपने,चैंपियन ,फर्ज,यमला पगला दीवाना, और ब्लैक जैसी शानदार फिल्मों में काम किया।

Monika Tripathi | रीवा रियासत

Monika Tripathi | रीवा रियासत

    Next Story