बॉलीवुड

SRK की जवान ने रिलीज से पहले ही कमा लिए 700 करोड़ रुपए?

SRK की जवान ने रिलीज से पहले ही कमा लिए 700 करोड़ रुपए?
x
Jawan Prevue अगर पहले रिलीज होता तो ये फिल्म रिलीज से पहले 1000 करोड़ भी कमा सकती थी

Jawan Collection Before Release: शाहरुख़ खान स्टारर और एटली कुमार डायरेक्शनल फिल्म जवान इस इस साल की सबसे बड़ी फिल्म साबित होगी। क्योंकी Jawan ने रिलीज से पहले ही लगभग 700 करोड़ रुपए का बिज़नेस कर लिया है. 220 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने तीन गुना कमाई पहले ही कर ली है. अभी तो खेल शुरू हुआ है, हो सकता है कि रिलीज के बाद SRK की नई फिल्म इंडियन सिनेमा में अबतक बनी सबसे सक्सेसफुल फिल्मों के रिकॉर्ड्स को तहस-नहस कर दे

10 जुलाई को JAWAN Prevue भी रिलीज हो गया है, जिसे देखने के बाद तो जनता पगलाई हुई है. लोगों का कहना है कि 'चाहे टिकट के डबल पैसे लेलो और जवान को अभी के अभी रिलीज करो' मतलब King Of Bollywood के लिए इतना क्रेज है कि इतना इंतजार तो पब्लिक ईद और दिवाली का भी नहीं करती

जवान ने अबतक कितना कलेक्शन किया

Jawan Pre Release Collection: रिपोर्ट्स के मुताबिक Jawan Theatrical Rights और Jawan Non Theatrical राइट्स को मिलाकर मेकर्स ने 700 करोड़ रुपए छाप दिए हैं. इंडियन सिनेमा के इतिहास में किसी बॉलीवुड फिल्म ने रिलीज से पहले इतनी कमाई तो नहीं की है. हालांकि Non-Theatrical के मामले में जवान RRR और Adipurush से थोड़ी पीछे है लेकिन इन दोनों फिल्मों के बाद SRK की तीन फ़िल्में हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा पैसे कमाए हैं. पहले नंबर पर जवान, दूसरे में डंकी और तीसरे में पठान।

PinkVilla की रिपोर्ट की मानें तो Jawan के Non-Theatrical Rights पूरे 250 करोड़ रुपए में बिके हैं. जिसमे हिंदी, तमिल और तेलगु भाषा शामिल है. अभी तो मलयालम और कन्नड़ बाकी है.

जवान के ओटीटी राइट्स

Jawan OTT Rights: रिपोट्स की मानें तो Jawan के OTT Rights को NETFLIX ने 170 करोड़ रुपए में खरीदा है और Jawan Music Rights के लिए T-Series ने 36 करोड़ रुपए चुकाए हैं. इन सब के अलावा Jawan Setellite Rights को Zee ने 85 करोड़ में खरीदा है. ऐसा लगता है कि इस फिल्म के लिए मेकर्स को मुंह मांगी कीमत अदा की गई है.

जवान के थिएट्रिकल राइट्स

Jawan Theatrical Rights के बारे में कहा जा रहा है कि इस फिल्म ने इंडियन फिल्म इंडस्ट्री का रिकॉर्ड तोड़ डाला है. रिपोर्ट्स की मानें तो राजश्री प्रोडक्शंस ने ओडिशा में जवान के थिअट्रिकल्स राइट्स के लिए इतने पैसे दिए हैं जितने आजतक किसी फिल्म को नहीं मिले। अनऑफिश्यली रिपोर्ट्स की मानें तो Jawan के थिएट्रिकल राइट्स 275 करोड़ में बिके हैं और Jawan Overseas Rights को 125 करोड़ में बेचा गया है.



Next Story